जमुई : अवैध लॉटरी कारोबार का हुआ खुलासा, 9 लाख रूपए के साथ तीन गिरफ्तार

जमुई, (राजेश कुमार ) : जमुई शहर में चल रहे अवैध लॉटरी का कारोबार के खिलाफ एसडीपीओ रामपुराक सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. इस दौरान पुलिस ने अवैध लाटरी कारोबार से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार करने के साथ 9 लाख 23 हजार 390 रुपया नगदी, लगभग 6 लाख रुपया मूल्य का लाटरी, चांदी का 6 पीस बिस्किट तथा एक मोबाइल बरामद किया है.

देर शाम नगर थाना में आयोजित प्रेसवार्ता में एसडीपीओ रामपुकार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि शहर के महाराजगंज तथा कृष्णपट्टी समेत अन्य जगहों पर अवैध लाटरी का कारोबार चल रहा है. सूचना मिलने के बाद स्पेशल टीम का गठन किया गया. उक्त टीम द्वारा कृष्णपट्टी स्थित मुकेश सिंह के घर में छापेमारी की गई. इस दौरान उसके घर से 5 लाख 41 हजार 220 रुपया एवं लाखों का लाटरी बरामद किया गया. हालांकि मुकेश सिंह भागने में सफल रहा. जबकि संदीप उर्फ संजीव के घर छापेमारी के दौरान 3 लाख 61 हजार रुपया नगद तथा चांदी का 6 पीस बिस्किट बरमाद किया गया. संदीप भी पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा. इसके अलावा दिलीप सिंह, विकास तथा रुपेश कुमार को गिरफ्तार किया गया.

गिरफ्तार दिलीप के घर से 21 हजार, रुपेश के पास से 20 हजार तथा विकास के पास से 2 हजार नगद व लाटरी बरामद किया गया. पुलिस ने सभी के घरों को सील कर दिया है. एसडीपीअो ने बताया कि अवैध लाटरी कारोबार का जाल मुंगेर जिला तक फैला है.

पुलिस टीम

गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है. छापेमारी अभियान में खैरा थानाध्यक्ष सुदर्शन राम के अलावा महिला थानाध्यक्ष ज्ञान भारती, नगर थाना के पुअनि सुधीर कुमार सिंह सहित कई पुलिस पदाधिकारी शामिल थे.

About परमबीर राजपूत 47 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*