जमुई डीएम ने कहा – राज्य से बाहर पढ़ने वाले छात्रों को भी मिले स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड का लाभ

जमुई, (राजेश कुमार) : राज्य से बाहर पढ़ने वाले छात्रों को भी अब मुख्यमंत्री स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड का लाभ मिल सकेगा. इसके लिए डीआरसीसी के प्रबंधक तथा जिला योजना पदाधिकारी को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने दिया है. जिलाधिकारी सोमवार को संवाद कक्ष में अधिकारियों के साथ साप्ताहिक बैठक कर रहे थे.

उन्होंने टोला सेवकों की बहाली के लिए आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश शिक्षा विभाग को देते हुए कहा कि रोस्टर तैयार करने से लेकर बहाली तक की पारदर्शी प्रक्रिया सुनिश्चित करें. पशुपालन विभाग द्वारा जिले में चार लाख पशुओं को टीका दिए जाने के प्रतिवेदन पर क्रॉस चेकिंग के लिए जांच की जिम्मेवारी वरीय उप समाहर्ता शशांक कुमार को दी गई है.

इस दौरान जिलाधिकारी ने जमुई नगर परिषद एवं झाझा नगर पंचायत से निविदा निष्पादन की स्थिति की अद्यतन जानकारी लेते हुए नप अधिकारी द्वय को हिदायत दिया कि कार्य प्रारंभ करने से पहले इस बात की गारंटी कर ले की योजना का दोहराव नहीं हो रहा है. उन्होंने पंचायती राज विभाग की समीक्षा करते हुए आरटीपीएस काउंटर संचालित होने की भी जानकारी प्राप्त की. इस दौरान जिला पंचायती राज पदाधिकारी संतोष कुमार ने 153 में से 130 आरटीपीएस काउंटर संचालित होने की जानकारी देते हुए कहा कि सभी काउंटरों पर कार्यपालक सहायक कार्य कर रहे हैं.

बैठक में डीडीसी अरुण कुमार ठाकुर, एडीएम कुमार संजय प्रसाद, लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी प्रतिभा कुमारी, डीसीएलआर मोहम्मद अतहर, वरीय उप समाहर्ता शशि शंकर, योजना पदाधिकारी विनोद कुमार सिंहा, डीपीआरओ भीम शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.

About परमबीर राजपूत 47 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*