पूर्व MLA सुमित कुमार सिंह ने कहा- बरनार जलाशय योजना वर्षों से है लंबित

सूबे के जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह वार्तालाप करते हुए पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह उर्फ विक्की सिंह

जमुई(राजेश कुमार) : जमुई में जदयू नेता सह चकाई के पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह उर्फ विक्की सिंह से जिले के विभिन्न  जलाशय योजनाओं पर चर्चा के बाद सूबे के जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने जमुई की चीर प्रतिक्षित बरनार एवं  कुंड घाट जलाशय परियोजनाओं को लेकर बड़ा बयान दिया है.

उन्होंने मार्च 2019 तक कुंड घाट जलाशय परियोजना के पूर्ण होने की घोषणा की है. वहीं बरनार जलाशय परियोजना के क्रियान्वयन की प्रक्रिया के अंतिम दौर में होने की बात भी कही है. जल संसाधन मंत्री शनिवार को सदर प्रखंड के सनकुरहा गांव में अल्ट्रा मॉडल राइस मिल प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने पहुंचे थे.

पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह ने बरनार जलाशय परियोजना के लंबित होने का मुद्दा उठाकर मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया.  साथ ही  उन्होंने कहा कि  सिंचाई सुविधा उपलब्ध होने के बाद ही राइस प्लांट  की उपयोगिता सार्थक हो पाएगी. यहां बता दें कि चकाई विधानसभा क्षेत्र स्थित बरनार जलाशय योजना वर्षों से लंबित है.

क्षेत्र में पुरी तरह से राजनीतिक मुद्दा बन चुके तथा चर्चा की जद में रहने वाले इस परियोजना को लेकर दशकों से कई बार राजनीतिक घमासान मच चुका है. बावजूद इसके दुखद पहलू यह है कि आज तक यह परियोजना पुरी नहीं हो पायी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*