जमुई : सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे भी रहेंगे अपडेट और स्मार्ट

डीएम धर्मेन्द्र कुमार

जमुई, (राजेश कुमार) : अब जमुई के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे भी प्राइवेट स्कूलों के बच्चों की तरह अपडेट और स्मार्ट रहेंगे. डीएम की हिदायत है कि विद्यालय भवन से लेकर स्कूल ड्रेस तक अपडेट दिखनी चाहिए. सरकारी स्कूलों की चरमराई व्यवस्था पर सख्त डीएम धर्मेन्द्र कुमार ने संबंधित अधिकारियों को तल्ख लहजे में फटकार लगाते हुए कहा है कि विद्यालयों में गड़बड़ियां दिखी नहीं की जिम्मेवार कर्मियों पर सीधा एफआईआर होगा.

डीएम ने डीपीओ एमडीएम प्रभारी फैज अहमद शमशी को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा है कि वे कामकाज में सुधार लाएं अन्यथा कड़ी कारवाई होगी. उन्होंने निर्देश दिया कि जिन विद्यालयों में अधिक नामांकन दिखाकर एमडीएम में गबन किया जा रहा है. उसकी गणना कर प्रधानाध्यापकों से राशि वसूलने की कार्रवाई शुरू कर दें.

साथ ही सभी प्रखंड साधनसेवी को निर्देश दिया कि जिन – जिन विद्यालयों में एमडीएम नहीं चल रहा है. उनकी समस्या का निराकरण कर जल्द एमडीएम चालू करें. अन्यथा अनुशासनिक कार्रवाई होगी.

प्राथमिक शिक्षा सर्व शिक्षा के डीपीओ को डीएम ने कहा है कि सभी स्कूलों में बच्चों का ड्रेस में आना अनिवार्य है. इस हेतु सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, साधन सेवी व संकुल समन्वयक को निर्देशित किया जाए. डीएम ने सभी कनीय अभियंता एवं सहायक अभियंता को निर्देश दिया है कि जिन विद्यालयों की किचन शेड व भंडार गृह के निर्माण हेतु राशि निर्गत कर दी गई है उनमें 31 जुलाई तक कार्य प्रारंभ करें अन्यथा एफआईआर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : जमुई : अवैध शराब कारोबार में बाधा बन रही थी पत्नी, पति ने कर दी हत्या

ये भी पढ़ें : बोले मंत्री श्रवण कुमार- वर्ष 2020 तक बिहार के सभी गांव हो जाएंगे स्मार्ट

डीएम ने सहायक अभियंता बिहार शिक्षा परियोजना को निर्देश दिया है कि जिस भी विद्यालय में अतिरिक्त कक्षा का निर्माण नहीं कराया गया अथवा निर्माण कार्य रुका है वैसे विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों पर भी प्राथमिकी दर्ज कराई जाए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*