हेमन ट्राॅफी : औरंगाबाद को हराकर जमुई फाइनल में, फाइनल होगा तीन दिवसीय

जमुई : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में ईस्टर्न स्टेट द्वारा प्रायोजित हेमन ट्राफी के ‘बी’ डिवीजन  के पहले सेमीफाइनल में शुक्रवार को श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम में जमुई ने औरंगाबाद को नौ विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली.  बासीत अली की बेहतर गेंदबाजी के बाद संदीप की शतकीय पारी ने जमुई को इस मुकाम तक पहुंचाया. पहली पारी में 228 के जबाव में जमुई की टीम पांच विकेट के नुकसान पर 155 रनों की पारी को आज आगे बढ़ाते हुए तेज शुरूआत की. 67 रनों पर आगे खेलते हुए संदीप रावत ने शानदार 109 रन बनाए.

इस ग्राउंड पर उसने दूसरी बार शतक बनाकर रिकार्ड कायम किया. इसके अलावा राहुल ने 14, नावेद ने तेज 36 बासीत ने 21 रनों का योगदान दिया. जमुई की पूरी टीम 273 रन बनाकर आल आउट हो गई. पहली इनिंग में जमुई को 45 रनों का लीड मिला.

जमुई की टीम फाइनल में

औरंगाबाद की तरफ से कप्तान विवेक कुमार व सुमित पटेल ने चार-चार विकेट व चंदन ने एक विकेट लिए. दूसरी इनिंग में औरंगाबाद की काफी खराब शुरूआत रही. जमुई के तेज गेंदबाज शुभम और राहुल की घातक गेंदबाजी के सामने महज 23 रनों पर छह विकेट गंवा दिए. बाद में आदित्य के 32 रन, सुमित पटेल के 29 रन व अंबुज पांडेय के 15 रनों के बदौलत औरंगाबाद की टीम 123 रन बनाकर आॅल आउट हो गई.

संदीप रावत

कप्तान मयंक मेहता ने दो विकेट और अमित दलाल ने एक विकेट चटकाए. इस तरह जमुई को जीत के लिए 45 ओवर में महज 78 रनों का लक्ष्य मिला. दूसरी इनिंग में अमित दलाल (28 रन) कप्तान मयंक मेहता (33 रन) और नावेद(21 रन) के तेज बल्लेबाजी की बदौलत महज सात ओवर एक गेंद में नौ विकेट से जीत हासिल कर ली.

बिहार के वित्त रहित शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी, 1-2 हफ्ते में मिल जाएगा बकाया वेतन, देखें वीडियो में…

इस मैच में अम्पायर की भूमिका वेद प्रकाश और रविन्द्र मोहन ने निभाई. डिजिटल स्केरर सुमन कुमार और राहुल कुमार कर रहे थे. इस मौंके पर बीसीए के संजीव कुमार, डीसीए के अध्यक्ष चन्द्रभानु सिंह, पूर्व सचिव शेष सिंह, कोषाध्यक्ष विजय कुमार सर्राफ, पूर्व सचिव राजेश सिंह, धनुष्धारी वर्मा, शेखर सिंह, नीतेश केशरी, श्रीकांत केशरी आदि मौजूद थे.
26-27 को होगा दूसरा सेमीफाइनल
बिहार क्रिकेट एसोशिएसन के सचिव रविशंकर सिंह ने बताया 24-25 मार्च को निर्धारित दूसरा सेमी फाइनल मैच अपरिहार्य कारणों से आगे बढ़ा दिया गया है. अब यह मैच 26-27 मार्च को जमुई के श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम में होगा. उन्होंने बताया कि फाइनल मैच तीन दिनों का होगा. यह मैच 29,30 और 31 मार्च को होगा. इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है. दूसरा सेमीफाइनल मैच खेलने के लिए 25 मार्च को गोपालगंज और मधेपुरा की टीम पहुंच रही है.

इस नौजवान की शहादत पर वतन को है नाज…देखें वीडियो में…
#BhagatSingh #Shaheed-E-Azam #FreedomMovementOfIndia #LiveCities

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*