BDO ने किया छठ घाटों का निरीक्षण

jamui

अलीगंज/जमुई: रविवार को अलीगंज प्रखंड के बीडीओ मो. जफर इमाम ने प्रखंड क्षेत्र स्थित छठ के विभिन्न घाटों का निरीक्षण किया. मौके पर बीडीओ ने छठ पूजा समिति के सदस्यों को सफाई, सुरक्षा और व्यवस्था से जुड़े कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.

उन्होंने अलीगंज पंचायत के मानपुर गांव स्थित सूर्यनारायण मंदिर तथा घाट के निरीक्षण के बाद वहां उपस्थित पूजा समिति के सदस्यों को सुरक्षा से जुड़े कई निर्देश दिये. पूजा समिति द्वारा इस बार तालाब व सूर्य नारायण मंदिर को बड़े ही आकर्षक ढंग से सजाया जा रहा है साथ ही घाट के चारों ओर रौशनी की व्यवस्था की गई है.

मंदिर के नजदीक ही भव्य पंडाल का भी निर्माण कराया जा रहा है जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. बीडीओ ने बन रहे पंडाल व तालाब के चारों तरफ घुमघुम कर समिति द्वारा किए गए इंतेजामों का मुआयना किया. इसके बाद बीडीओ इमाम ने छठ व्रतियों के आने जाने वाले रास्तों का भी निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि छठ व्रत लोक आस्था का महापर्व है.

प्रखंड के कई छठ घाटों के निरीक्षण के पश्चात बीडीओ इमाम ने बताया कि छठ व्रतियों को घाट तक आने जाने में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े इसका विशेष ख्याल रखा जा रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*