जमुई में डीईओ ने किया नौ स्कूलों का निरीक्षण,अनुपस्थित शिक्षकों से मांगा स्पष्टीकरण

जमुई: प्राथमिक शिक्षा निदेशक अरविंद कुमार वर्मा के निर्देश पर शुक्रवार को शिक्षा पदाधिकारियों ने स्कूलों का निरीक्षण किया. डीईओ ने खैरा प्रखंड के मध्य विद्यालय बाराबांध, डीपीओ लेखा श्याम नारायण सिंह ने मध्य विद्यालय बिछवे, डीपीओ स्थापना रंजीत पासवान ने मध्य विद्यालय अमरथ व डीपीओ मध्याह्न ने मध्य विद्यालय धनामा का औचक निरीक्षण किया. डीईओ ने बताया कि नौ स्कूलों का निरीक्षण किया गया. जिसमें 86 शिक्षकों में चार अनुपस्थित पाए गए जबकि 13 शिक्षकों का वर्ग कार्य संतोषप्रद नहीं पाया गया. उन्होंने कहा कि अनुपस्थित शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा गया है.

निरीक्षण के दौरान बाघाखाड़ विद्यालय में व्यापक पैमाने पर अनियमितता पाई गई. एमडीएम मिनू के अनुसार नहीं बना था. बच्चों के पास ड्रेस व किताब नहीं थे. किताब के माध्यम से वर्ग का संचालन नहीं किया जा रहा था और न ही पाठय योजना तैयार की गई थी. इसे लेकर स्कूल प्रभारी पंकज कुमार से स्पष्टीकरण मांगा गया है. डीईओ ने कहा कि मिनू के अनुसार मध्याह्न भोजन नहीं मिलने तथा शिक्षक के अनुपस्थित रहने पर स्कूल प्रभारी व बीआरपी पर कार्रवाई की जाएगी.

बताया गया कि सिकन्दरा बीईओ मिथिलेश वर्मा को मध्य विद्यालय, गिद्धौर बीईओ कौशलेन्द्र कुमार को मध्य विद्यालय सेवा, सोनो बीईओ रामशंकर साह को मध्य विद्यालय अगहरा तथा चकाई बीईओ रामस्वरुप प्रसाद को उमवि मढही, बासमंती स्कूल के निरीक्षण का निर्देश दिया गया था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*