गालीबाज DSP पर बिगड़ा रविदास समाज, DM से कहा – करें बर्खास्त

जमुई : गंदी गालियां देने वाले डीएसपी के मामले में बात काफी आगे बढ़ चुकी है. वायरल ऑडियो का असर भी अब दिखने लगा है. ऑडियो में डीएसपी की बदजुबानी अब घी बनकर आग को भभका रही है और इस आग की लपट जिले के विभिन्न प्रखंडों सहित जिला मुख्यालय तक पहुंच चुकी है. कई संगठन विरोध में धरना प्रदर्शन सहित डीएसपी का पुतला दहन कर रहें हैं और डीएसपी पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं. कई संगठनों ने कार्रवाई नहीं होने की स्थिति में विरोध में आंदोलन छेड़ने की बात भी कर रहे हैं.

बुधवार को जमुई स्टेडियम में इसी प्रकरण को लेकर रविदास समाज के सैकड़ों लोगों ने झाझा डीएसपी बिनोद रावत के विरोध में जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में यथाशीघ्र झाझा डीएसपी को निलंबित कर उनपर मुकदमा दर्ज कराने की बात कही गयी है. साथ ही झाझा के डाॅक्टर अभय सिंह के अस्पताल की जांच कर डाक्टर पर भी बच्चे की मौत का मामला दर्ज करने की बात एवं मृतक बालक के परिवार को मुआवजा देने की बात भी ज्ञापन में कही गयी.

उग्र प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि अगर यथोचित कार्रवाई नहीं की गई तो जिले का रविदास समाज व्यापक आंदोलन करेगा. उधर झाझा थानाक्षेत्र स्थित प्रसिद्ध दुर्गा मंदिर के समीप उग्र प्रदर्शनकारियों ने डीएसपी रावत का पुतला फूंका और नारेबाजी की. प्रदर्शनकारी डीएसपी पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने मृतक के परिजनों को दस लाख मुआवजा व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग भी की.

इधर चकाई के बामदह में बहुजन समाज पार्टी की एक बैठक जिलाध्यक्ष आदित्य प्रकाश की अध्यक्षता में की गई जिसमें झाझा डीएसपी द्वारा महादलित समाज के एक सामाजिक कार्यकर्ता को अभद्र तरीके से बातचीत कर गाली—गलौज व धमकी देने की बात कही गयी और इसका विरोध किया गया.सोनो प्रखंड में एससी एसटी कर्मचारी संघ ने बैठक कर इस घटना की निंदा करते हुए डीएसपी को बर्खास्त करने की मांग सरकार से की है. साथ ही डीएसपी के विरूद्ध चरणबद्ध आंदोलन करने का निर्णय भी संघ ने लिया है.  यहाँ क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर. यहाँ देखें वीडियो भी.

 

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*