जमुई: टीआर नारायण हेरिटेज स्कूल में रैंप पर मम्मियों ने बिखरा जलवा, देखते रह गए बच्चें

जमुई(राजेश कुमार): जमुई के टीआर नारायण हेरिटेज स्कूल के रैंप पर मम्मियों ने दिखा दिया की बच्चे उन्हें सिर्फ घर आंगन तक ही सीमित नहीं समझें, अवसर मिलने पर उनके भीतर भी प्रतिभाएं हैं, जो उनके बच्चों के बेहतर भविष्य निर्माण में सहायक हो सकते हैं. आत्म विश्वास से लवरेज इन मम्मियों ने रैंप पर ऐसा कैट वाॅक किया की विद्यालय परिसर में उपस्थिति अभिभावकों व विद्यालय प्रबंधन ने दांतों तले अंगुलियां दबा ली.

अवकाश का दिन होने के बावजूद रविवार को जमुई स्थित टीआर नारायण हेरिटेज स्कूल परिसर में काफी चहल पहल थी. मौका था स्कूल प्रबंधन द्वारा आयोजित पैरेन्ट्स टैलेंट शो का जिसमें स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों को आमंत्रित किया गया था. लगभग चार घंटे तक चले इस कार्यक्रम में विद्यालय के शिक्षक व शिक्षिकाओं ने व्यवस्था का सारा दारोमदार स्वयं संभाल रखा था. पूरे स्कूल भवन तथा परिसर को आकर्षक रूप से सजाया संवारा गया था. विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के पापा और आमतौर पर दहलीज के भीतर रहने वाली मम्मियों को आज मौका मिला था रैंप के अलावे अन्य कई प्रतिस्पर्धाओं में अपना अपना टैलेंट दिखाने का.

कार्यक्रम का मकसद बच्चों को शिक्षित करने के साथ साथ उनके अभिभावकों को यह बताना था कि हर व्यक्ति में कोई न कोई प्रतिभा मौजूद रहती है. जिसके प्रदर्शन को लेकर उनके भीतर का हिचक आड़े न आए. विद्यालय का मकसद अभिभावकों को यह अहसास कराना भी था कि बच्चों का सम्पूर्ण विकास तभी संभव है. जब पढ़ाई के साथ साथ उनके भीतर छिपी प्रतिभाओं को भी बाहर लाया जाय और ऐसा खुशनुमा माहौल में हो.

कार्यक्रम की शुरूआत गणेश वंदना के साथ हुई. फिर सामूहिक रूप से राष्ट्रीय गान गाया गया. इसके बाद खुशनुमा माहौल में पैरेन्ट्स टैलेंट शो आरंभ हुआ. शो में रैंप वॉक, ग्लास पिरामिड, म्यूजिकल चेयर, सुई धागा, हांडी ब्रेक जैसे खेल आयोजित किए गए थे. प्रतियोगिता के पश्चात विजेता प्रतिभागियों को स्कूल प्रशासन के द्वारा पुरस्कृत किया गया तथा कार्यक्रम के अंत में अभिभावकों को उपहार भी दिए गए.

सुई धागा में पहला स्थान शिवम कुमार के पिता चंदन रजक को, द्वितीय स्थान ज्ञानव यश के पिता शशिकांत विद्यार्थी को तथा तीसरा स्थान खुशी कुशवाहा के पिता नीतीश कुमार को मिला.वहीं महिलाओं के लिए आयोजित रैंप वॉक में पहला स्थान कान्हा जी की मम्मी सविता कुमारी को दूसरा स्थान अनमोल आनंद की मम्मी को दुसरा स्थान तथा ज्ञानव यश की मम्मी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया.  ग्लास और बैलून वाली प्रतियोगिता में पहला स्थान अंकित कुमार की मम्मी पूर्णिमा रानी को प्राप्त हुआ. दूसरा स्थान टीया राज की मम्मी अमृता कुमारी ने प्राप्त किया. वहीं तीसरा स्थान देविका सिंह की मम्मी सविता सिंह को प्राप्त हुआ.

म्यूजिकल चेयर की प्रतियोगिता में पहला स्थान आदित्य कुमार गुप्ता की मम्मी अनिता कुमारी को मिला. दूसरा स्थान मोतीश्री की मम्मी शालिका कुमारी ने प्राप्त किया. जबकि अनुराग कश्यप की मम्मी लाडली कुमारी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया. गोलगप्पा कंपटीशन में भी मम्मियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. गोलगप्पे के कंपटीशन में प्रथम स्थान आशुतोष की मम्मी संजू को मिला दूसरे स्थान पर प्रियांशु राज की मम्मी प्रतिभा रहीं, वहीं तीसरा स्थान रूद्र की मम्मी पिंकी ने प्राप्त किया.

हांडी ब्रेक में पहला स्थान अनन्याश्री के पिता कृष्णा वर्णवाल ने प्राप्त किया, दूसरा स्थान आशुतोष के पिता दिलीप वर्णवाल ने प्राप्त किया. वहीं तीसरा स्थान अनुराग कश्यप के पिता रंजय कुमार ने प्राप्त किया. मौके पर विद्यालय के संस्थापक नरेंद्र कुमार सिंह, धर्मेंद्र कुमार अत्री, अमरेंद्र कुमार अत्री, मैनेजिंग डायरेक्टर कंचन सिंह, डायरेक्टर सुमित कुमार और वाइस प्रेसिडेंट डॉक्टर गोमती रमन के अलावे समस्त विद्यालय परिवार उपस्थित थे.

About परमबीर सिंह 35 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*