टली अनहोनी.. भरभरा कर गिरा यात्री शेड

अलीगंज/जमुई : पिछले दिनों अलीगंज प्रखंड के नवादा—सिकंदरा मुख्यमार्ग पर बड़ी अनहोनी टल गई. अलीगंज बीआरसी के समीप यात्री शेड भरभरा कर गिर पड़ा. इसे संयोग ही कहें कि उस वक्त यात्री पड़ाव में एक भी यात्री मौजूद नहीं था.
यात्रियों को बसों का इंतजार करने के लिए वर्षों पूर्व उस यात्री शेड का निर्माण कराया गया था. लेकिन रखरखाव के अभाव में यात्री शेड जर्जर हो चला था.

स्थानीय लोगों ने बताया कि धराशायी होने से कुछ दिन पूर्व एक बस के चालक के संतुलन खो देने के कारण बस यात्री शेड में जा घुसी थी. जिससे उसकी दीवार व छत को काफी नुकसान पहुंचा था और शेड किसी बड़ी दुर्घटना को आमंत्रण दे रहा था. लेकिन इस ओर किसी का ध्यान नहीं गया. जबकि यात्री शेड से बसों का इंतजार करने एवं बरसात तथा गर्मी के मौसम में लोगों को काफी सहुलियत मिलती थी. लेकिन अब यात्री शेड धराशायी हो चुका है और गर्मी भी अपना प्रचंड रूप धारण करती जा रही है. ऐसे में यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

यात्री महेंद्र यादव, सुनीता देवी, सुरेश प्रसाद, शकील मियां, पूजा कुमारी आदि ने बताया कि जमुई व नवादा जाने के लिए यात्रियों खासकर महिलाओं को यात्री शेड के रहने से काफी सुविधा होती थी. बरसात व गर्मी के मौसम में उन्हें परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता था. शेड के धराशायी हो जाने से अब यात्री सड़क किनारे पेड़ों के नीचे बसों का इंतजार करने को विवश हैं. अलीगंज के समाजसेवी सह वरिष्ठ अधिवक्ता शशिशेखर सिंह मुन्ना, महिला नेत्री सह पूर्व जिला परिषद प्रत्याशी शीलू देवी, लोजपा के प्रखंड अध्यक्ष बखोरी पासवान, कांग्रेस की सुलेखा देवी ने जमुई सांसद को पत्र भेजकर अलीगंज में यात्री शेड निर्माण कराने की मांग की है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*