Big Breaking : रांची में ठेकेदार पंचम सिंह के ठिकानों पर IT की रेड, 50 से ज्यादा अधिकारी कर रहे 24 घंटे से जांच

Income-Tax-Raid

लाइव सिटीज, रांची : मंगलवार को रांची के बड़े ठेकेदार पंचम सिंह के कई ठिकानों पर (इनकम टैक्स) IT की रेड पड़ी. छापेमारी बुधवार को भी जारी है. जानकारी के मुताबिक 50 से ज्यादा इनकम टैक्स के पदाधिकारी इस रेड में शामिल हैं. बड़ी संख्या में पुलिस बल की भी तैनाती है. घर के अंदर जाने और आने की इजाजत किसी को नहीं दी जा रही है. पंचम सिंह के आवास को चारों तरफ से पुलिस जवानों द्वारा घेर लिया गया है. बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम सुबह-सुबह उनके आवास पर पहुंची और आय-व्यय से जुड़े दस्तावेजों को खंगाला. आपको बता दें कि पंचम सिंह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के रिश्तेदार हैं. छापेमारी करने पहुंची आयकर विभाग की टीम अपने साथ लैपटॉप, प्रिंटर और कागज भी साथ लेकर पहुंची है.

कार्यों का ब्यौरा रखने वाले लोगों के ठिकानों पर भी छापेमारी की

सूचना है कि आईटी अधिकारियों को पेन ड्राइव, हार्ड डिक्स में कई ऐसे दस्तावेज मिले हैं जिसका प्रिंट निकाल कर आईटी अधिकारी अपने साथ रखना चाहते हैं. आयकर अधिकारियों की टीम अन्य ठिकानों पर भी जरूरी दस्तावेज खंगालने में जुटी है. मंगलवार को आयकर विभाग के 50 अधिकारियों की टीम पंचम सिंह के मोरहाबादी स्थित आवासीय कार्यालय पहुंची. इसके अलावा उनके रिश्तेदारों के साथ-साथ कार्यों का ब्यौरा रखने वाले लोगों के ठिकानों पर भी छापेमारी की.



टैक्‍स के भुगतान में अनियमितता हो सकती है छापेमारी की वजह

आयकर विभाग की ओर से अबतक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. हालांकि, कयास लगाया जा रहा है कि ठेकेदार के टैक्‍स का कम भुगतान और कर छुपाने को लेकर छापेमारी की जा रही है. आपको बता दें कि, पंचम सिंह शहर एक बड़े ठेकेदार हैं. उनकी कंपनी ने कई बड़ी परियोजनाओं पर भी काम किया है. अबतक आयकर विभाग की टीम ने पंचम सिंह के मोरहाबादी स्थित दो आवास और विजेता कंस्ट्रक्शन के कार्यालय, पंचम सिंह के भाई और आरआरडीए के पूर्व चेयरमैन परमा सिंह के आवास पर छापेमारी की है. आयकर विभाग के अधिकारियों में बिहार आईटी के भी कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं.