लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : कोरोना वायरस को लेकर ऐहतियाती कदम उठाते हुए रामगढ़ जिला प्रशासन ने रजरप्पा स्थित मां छिन्नमस्तिके मंदिर में विदेशी नागरिकों के प्रवेश पर रोक लगा दी है. जिले के डीसी संदीप सिंह ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए रजरप्पा समेत जिले के सभी मंदिर, चर्च और गुरुद्वारा में विदेशी नागरिकों के प्रवेश पर रोक है. इस बीच रजरप्पा पहुंचने वाले भक्तों की संख्या में लगातार कमी आ रही है.

पर्यटन विभाग ने रामगढ़ के पतरातू लेक रिसोर्ट को 14 अप्रैल तक बंद कर दिया है. इस अवधि में रिसोर्ट पूरी तरह बंद रहेगा. 100 साल से चैती नवरात्र पर हैदरनगर के देवी धाम में लगनेवाले मेला पर उपायुक्त शांतनु कुमार अग्रहरि ने रोक लगा दी है. उन्होंने मंगलवार को इसे लेकर देवी धाम प्रबंधन समिति के अध्यक्ष सह बीडीओ राहुल देव को निर्देश दिया. समिति के अध्यक्ष की अध्यक्षता में सदस्यों की बैठक हुई. इसमें सभी सदस्यों ने कोरोना वायरस से संबंधित एहतियात के मद्देनजर मेला नहीं लगाने का निर्णय लिया. सौ साल में पहली बार ऐसा हुआ है कि 25 मार्च से लगनेवाला मेला इस बार नहीं लगेगा.

बीडीओ सह अध्यक्ष राहुल देव ने बताया कि देवी धाम मेला में आनेवाले साधु संतों और ओझा गुणियों को फोन कर आने से मना कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि देवी धाम मेला के अलावा भाई बिगहा के कर्बला पर भी मेला का आयोजन नहीं किया जायेगा. उन्होंने बताया कि देवी धाम मंदिर में सुबह और शाम आरती की जायेगी. आरती के बाद मंदिर के पट बंद रखे जायेंगे. इसके अलावा परिसर में लगनेवाली दुकानें भी नहीं लगायी जायेगी.