लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव के खिलाफ दायर याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने वाली है. सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एएस बोबडे की पीठ इस मामले पर सुनवाई करेगी. सीबीआई ने लालू यादव को लेकर झारखंड हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है.

रांची हाईकोर्ट ने देवघर कोषागार मामले में सजा की आधी अवधि गुजर जाने को आधार पर जमानत दे दी थी और सजा को निलंबित कर दिया था. इस फैसले के खिलाफ ही सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है.

कोर्ट ने उन पर 60 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया था. यह मामला दुमका ट्रेजरी से अवैध निकासी से जुड़ा है. वर्ष 1991-96 के दौरान पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने ट्रेजरी से गलत तरीके से 3.5 करोड़ रुपये निकाले थे. उस समय लालू यादव अविभाजित बिहार के मुख्यमंत्री थे.

पिछले दिनों लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने उनसे मुलाकात की. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव रिम्स में इलाजरत हैं. तेजस्वी यादव विशेष अनुमति लेकर अपने पिता से मिलने रिम्स पहुंचे थे. कुछ दिन पहले लालू प्रसाद के बेटे तेज प्रताप यादव और उनकी पत्‍नी राबड़ी देवी भी रिम्‍स में उनसे मुलाकात कर चुकी हैं. राबड़ी देवी ने करीब दो साल के बाद अपने पति लालू प्रसाद से मुलाकात की थी.