लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में हड़कंप मचा दिया है. WHO ने इसे महामारी भी घोषित कर दिया है. भारत भी कोरोना वायरस से अछूता नहीं है. भारत के विभिन्न राज्यों में कई मामले सामने आए हैं. कोरोना को बढ़ते खतरे को देखते हुए झारखंड सरकार ने इसके लिए जरूरी तैयारियां शुरू कर दीं हैं.

झारखंड की हेमंत सरकार ने भी बड़ा फैसले लेते हुए कोरोना के प्रकोप से निपटने के लिए सभी शिक्षण संस्थानों को 14 अप्रैल तक बंद करने का आदेश जारी किया है. इससे पहले बिहार और दिल्ली में भी शिक्षण संस्थानों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी किया गया है.

बन्ना गुप्ता ने की थी सिफारिश

झारखंड में भी कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए स्कूल, कॉलेज, पार्क और सिनेमाघरों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है. इसको लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में सोमवार को उच्चस्तरीय बैठक हुई. बैठक में कई मंत्री और आलाधिकारियों ने हिस्सा लिया. बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कोरोना वायरस के मद्देनजर अगले 15 दिन के लिए स्कूल, कॉलेज, पार्क और सिनेमाघरों को बंद करने की सिफारिश सीएम हेमंत सोरेन से की थी.

बता दें कि झारखंड में अबतक कोरोना वायरस के एक भी मरीज की पुष्टि नहीं हुई है. अबतक की जांच में सभी सैंपल निगेटिव पाये गये हैं.