लालू प्रसाद की जमानत पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज, तबीयत खराब का दिया हवाला

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: झारखंड हाई कोर्ट आज चाईबासा कोषागार से अधिक निकासी मामले में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) चीफ लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा. जस्टिस अपरेश सिंह की अदालत इस मामले की सुनवाई करेगी. लालू की बिगड़ती तबीयत को जमानत का कारण बताया गया है. सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी.

याचिका में कहा गया है कि इस मामले में उन्होंने आधी सजा काट ली है. वे डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट की बीमारी, क्रॉनिक किडनी डिजीज, फैटी लीवर, पेरिनल इन्फेक्शन, हाइपर यूरिसिमिया, किडनी स्टोन, फैटी हेपेटाइटिस, प्रोस्टेट जैसी बीमारियों से जूझ रहे हैं. इस वजह से उन्हें बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार में न रखकर रिम्स में भर्ती कराया गया है. आधी सजा काट लेने और बीमार रहने के कारण उन्हें जमानत मिलनी चाहिए.



लालू यादव को सीबीआई की विशेष अदालत ने चाईबासा ट्रेजरी से अवैध निकासी के मामले में पांच-पांच साल की सजा सुनाई है. दोनों सजा लालू एक साथ काट रहे हैं और 23 दिसंबर 2017 से वह जेल में हैं. लालू यादव की जमानत याचिका में इसे ही आधार बनाया गया है. आरजेडी सुप्रीमो लगभग 3 साल जेल में पूरा करने वाले हैं. उन्होंने आधी से ज्यादा सजा काट ली है और इसे ही आधार बनाते हुए उनके वकीलों ने जमानत याचिका दायर की है.

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लालू यादव की अर्जी काफी अहम है. पिछले दिनों ही लालू प्रसाद ने झारखंड हाईकोर्ट में जमानत के लिए आवेदन किया है. इससे पहले, उन्हें चारा घोटाला के तीन मामलों में जमानत दी गई थी. लालू का रांची के रिम्स में इलाज चल रहा है. कोरोना संक्रमण के मद्देनजर उन्हें डायरेक्टर बंगले में रखा गया है.