झारखंड राज्यसभा चुनाव में शिबू सोरेन और दीपक प्रकाश की जीत, भाजपा उम्मीदवार को मिले सबसे ज्यादा वोट

रांची : झारखंड में हुए दो राज्यसभा सीट के लिए हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. दो सीटों में से एक पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के सुप्रीमो शिबू सोरेन जबकि दूसरी सीट पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने जीत हासिल की है. सोरेन के खाते में 30 विधायकों के वोट मिले जबकि बीजेपी के उम्मीदवार दीपक प्रकाश को 31 जबकि तीसरे उम्मीदवार शहजादा अनवर 18 वोट मिले है.

झारखंड में हुए राज्यसभा चुनाव में 1 सीट पर जीत दर्ज कराने के बाद अपने पिता शिबू सोरेन के साथ बाहर निकले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बीजेपी से कड़ा सवाल किया है. उन्होंने सीधा पूछा है कि बीजेपी को यह बताना चाहिए कि आखिर उसने किन लोगों से समर्थन लिया है. सोरेन ने कहा कि बीजेपी के पास जब अपने आंकड़े नहीं थे तो ऐसे में किन-किन लोगों ने उन्हें समर्थन दिया. इसे उसे क्लियर करना चाहिए.



जिस तरीके से विधायकों को यह खरीद- फरोख्त बीजेपी ने किया करते हैं, उससे साफ हो गया कि इस विषय में भी दल बदल कानून और विधायक खरीद-फरोख्त पर भी कड़ा कानून बनना चाहिए.

उन्होंने कहा कि इस विषय पर भी चर्चा होनी चाहिए ताकि धनबल का प्रयोग लोकतंत्र में ना हो सके, क्योंकि धनबल का प्रयोग कहीं न कहीं लोकतंत्र तोड़ने का काम करता है.

वहीं, दीपक प्रकाश ने जीत के बाद केंद्रीय नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आभार व्यक्त के साथ ही सारे विधायकों का भी दिल से आभार व्यक्त किया. साथ ही उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव की प्रक्रिया निर्विरोध होना चाहिए. माननीय शिबू सोरेन निर्विरोध चुनाव जीत कर जाना चाहिए था, लेकिन कांग्रेस ने चुनाव को पेचीदा बनाया.