संक्रमित पुलिसकर्मियों के संपर्क में नहीं आये थे लालू यादव, दोबारा नहीं होगा कोरोना जांच

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : रिम्स में इलाजरत लालू प्रसाद यादव पर बीते दिनों कोरोना संकट मंडरा रहा था क्योंकि उनकी सुरक्षा में तैनात कुछ पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. इस पर चर्चा होनी भी शुरू हो गई थी कि क्या अब लालू का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा. लेकिन राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की दोबारा कोरोना जांच नहीं की जाएगी.

मेडिसिन विभाग के डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि लालू की कांटेक्ट ट्रेसिंग की गई जिससे पता चला कि लालू संक्रमित पुलिसकर्मियों के संपर्क में नहीं आये थे. इसलिए उनकी कोरोना जांच कराने की कोई आवश्यकता नहीं है.



इन दिनों लालू प्रसाद कमरे से बाहर नहीं के बराबर निकल रहे हैं. ऐसे में फिलहाल जांच की जरूरत नहीं है. इधर रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद संक्रमित पुलिसकर्मियों का इलाज कोविड वार्ड में किया जा रहा है. साथ ही निदेशक के बंगले को सैनिटाइज कराया गया है. बताते चलें कि वर्तमान में लालू प्रसाद की सुरक्षा में 36 पुलिसकर्मी तैनात हैं.

10 अगस्त को 28 जवानों का सैंपल लिया गया था. 10 दिनों बाद 20 अगस्त को रिपोर्ट आई. 9 जवान पॉजिटिव पाए गए. अब एक बार फिर से सभी जवानों का सैंपल टेस्ट के लिए लिया जाएगा. इस बीच रिम्स के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षा में तैनात सभी जवान बदले जा सकते हैं.