झारखंड से राज्यसभा पहुंचे शिबू सोरेन और दीपक प्रकाश, कांग्रेस की मंशा पर फिरा पानी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क :  झारखंड की दो राज्यसभा सीटों पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के शिबू सोरेन और भारतीय जनता पार्टी के दीपक प्रकाश चुने गए हैं. शिबू सोरेन को 31 वोट जबकि दीपक प्रकाश को 30 वोट मिले. कांग्रेस के प्रत्याशी शहजादा अनवर को 18 वोट मिले.

दोनों सीटों के लिए नए विधानसभा भवन में सुबह 9 बजे से वोटिंग शुरू हुई जो शाम 4 बजे खत्म हो गई. शाम 5 बजे से मतगणना शुरू हुई. मतगणना के करीब एक घंटा के अंदर ही दोनों सीटों पर विजयी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी गयी.



भाजपा के विधायक दो बसों से वोटिंग करने के लिए पहुंचे थे. बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो पुलिस हिरासत में मतदान के लिए पहुंचे थे. सबसे पहले भाजपा विधायक अनंत ओझा ने मतदान किया. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी वोटिंग की. वो अकेले ही मतदान करने विधानसभा पहुंचे थे.

कोरोना को लेकर वोटिंग के लिए आने वाले विधायकों की न सिर्फ थर्मल स्क्रीनिंग की गई, बल्कि वोटिंग बूथ भी दो बनाए गए थे. एक बूथ सामान्य था तथा दूसरा कोरोना संक्रमित/संदिग्ध के लिए बनाए गए थे.  कांग्रेस प्रत्याशी की हार पर मंत्री इरफान अंसारी ने कहा की पार्टी वरिष्ठ नेताओं के कारण कांग्रेस की हार हुई है.