खगड़िया में छात्र नेताओं पर मुकदमे के विरोध में ABVP ने फूंका कुलपति का पुतला

खगड़िया : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के द्वारा गुरूवार को कोशी कॉलेज के समीप तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति नलनीकांत झा का पुतला फूंका गया. कार्यक्रम का नेतृत्व परिषद के कॉन्सिल मेंबर नंदन कुमार कर रहे थे. मौके पर परिषद के नेताओं ने बताया कि छात्रहित में छात्रों की समस्याओं को लेकर कुलपति से मिलने परिषद के नेता गये थे. इस दौरान हुई बहस के उपरांत कुलपति द्वारा भागलपुर विश्वविद्यालय के छात्र संघ के पदाधिकारी एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं पर झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया गया है.

उन्होंने बताया कि इस मुक़दमे के विरोध में परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा कुलपति का पुतला फूंका जा रहा है. मौके पर परिषद के नेताओं ने कहा कि छात्रों की लंबित रिजल्ट, नियमित सत्र चालू करने, रिजल्ट की गड़बड़ी जैसे मुद्दे पर पहल करने की जगह कुलपति द्वारा छात्रों पर ही मुकदमा दर्ज करा देना उनकी कार्यप्रणाली को दर्शाता है.

छात्र नेताओं ने कोशी कॉलेज के प्राचार्य के माध्यम से कुलपति को दिये आवेदन में उल्लेखित किया है कि विश्वविद्यालय में भ्रष्ट पदाधिकारियों व कर्मचारियों का जमावड़ा है. जिससे छात्रों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और उनका दोहन हो रहा है. परीक्षा में शामिल होने के बाबजूद छात्रों को अनुपस्थित दिखा दिया जाता है और साथ ही कुछ विषयों के अंक ही मार्क्सशीट में नहीं जोड़ा जाता है. ऐसे में छात्र परेशान होकर जब विश्वविद्यालय पहुंचते हैं तो परीक्षा की कॉपी निकालने के नाम पर गोरखधंधा का खेल चलता है.

इन सभी समस्याओं के निदान की मांग के साथ आवेदन में कोशी कॉलेज में छात्र संघ का कार्यालय खोलने की मांग भी आवेदन के माध्यम से रखी गई है. मौके पर अभाविप के कॉलेज अध्यक्ष प्रियंका, विश्वविद्यालय कोषाध्यक्ष शार्दुल कुमार, विश्वजीत, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मनीष दूबे, नगर मंत्री कृष्णकांत पोद्दार, रमन, अंकुर, विभाग प्रमुख पप्पू पाण्डेय, विश्वविद्यालय प्रमुख भरत सिंह जेशी सहित परिषद के दर्जनों छात्र मौजूद थे.

जोकीहाट के रिजल्ट के बाद लाइवसिटीज के अभिषेक चन्द्रा की तेजस्वीयादव से एक्सक्लूसिव . देखें पूरा इंटरव्यू…

वीडियो : जोकीहाट में मिली हार के बाद जदयू ने तुरंत बजा दी भाजपा के लिए खतरे की घंटी, कहा – आपके कारण हार रहे हैं हम सभी…