बछौता बना खगड़िया का 65वां ODF पंचायत, भव्य कार्यक्रम में हुई घोषणा

खगड़िया : जिले को खुले से शौच मुक्त जिला घोषित करने की दिशा में एक और कदम आगे बढा है. इस क्रम में सदर प्रखंड के बछौता पंचायत को गुरूवार को खुले से शौच मुक्त पंचायत घोषित किया गया. इस अवसर पर पंचायत में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसका उद्धाटन जिलाधिकारी अनिरूद्ध कुमार सहित सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी, बछौता पंचायत के मुखिया सुनील कुमार, प्रखंड अध्यक्ष रंजना देवी आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.

मौके पर जिलाधिकारी ने पंचायत के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि अब ओडीएफ की स्थिति को बरकरार रखना पंचायत के हर एक लोगों का कर्तव्य है. ऐसे में कोई भी व्यक्ति खुले में शौच ना करते हुए शौचालय का उपयोग करें. साथ ही उन्होंने कहा कि किसी को खुले में शौच ना करने दें और कोई यदि ऐसा करता है तो उसे शौचालय का उपयोग करने के लिए प्रेरित करें. 

वहीं सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा कहा गया कि जल्द ही सभी लाभुकों को योजना की राशि का भुगतान कर दिया जायेगा. मौके पर मुखिया माखन साह,रागनी देवी,कारेलाल यादव,राकेश पासवान, नंदलाल पासवान, प्रखंड समन्वयक शैलेऩ्द्र कुमार, स्वच्छता ग्राही चंदन, मनीष आदि सहित पंचायत के सभी वार्ड सदस्य व सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे. 
गौरतलब है कि सदर प्रखंड के बछौता पंचायत को खुले में शौच मुक्त पंचायत घोषित करने के साथ ही यह जिले का 65वां एवं सदर प्रखंड का 5वां ओडीएफ पंचायत बन गया है.

इंटर रिजल्ट में गड़बड़ी के खिलाफ 16 जून को बिहार बंद, RJD करेगा समर्थन…देखें वीडियो में…