बिहार दिवस: अभाविप ने किया गोष्ठी का आयोजन

खगड़िया : बिहार दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के मानसी इकाई के द्वारा बुधवार को गोष्ठी का आयोजन किया गया. परिषद् के स्थानीय कार्यालय में हुए इस गोष्ठी में बिहार को लेकर चर्चा की गई.
इस दौरान वक्ताओं ने बिहार के गरिमामयी इतिहास, सुसभ्य सभ्यता व संस्कृति सहित वर्तमान में शिक्षा, विकास जैसे कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त किये.


वहीं, इस मौके पर गोष्ठी को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के प्रखंड संयोजक अमर कुमार ने कहा कि बिहार का इतिहास काफी व्यापक रहा है, जिसका देश के इतिहास पर भी बहुत गहरा प्रभाव पड़ा है. प्रखंड सह संयोजक नलिन कुमार ने बिहार की वर्तमान स्थिति पर चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि हमें यह समझना होगा कि बिहार की सबसे बड़ी पूंजी कृषि, उसकी ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक धरोहरें हैं. इसे नष्ट होने से बचाना हमारा कर्तव्य है.


गोष्ठी के उपरांत छात्रों ने 105 मोमबत्तियों की मदद से बिहार का मानचित्र बनाया. साथ ही, सूबे के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए एक बेहतर बिहार बनाने का संकल्प लिया. जिसके बाद बिहार के स्थापना दिवस के मौके पर मौजूद सभी बच्चों का मुँह मीठा करवाया गया.
कार्यक्रम में आशुतोष, सुनील, रविन, आनंद, बैजू, प्रशांत, रूपक, दीपक, निराला, बिट्टू, नितीश, कुणाल, सुभाष, दीवाना, सोनू आदि कई लोग मौजूद थे.