खगड़िया में हथियार व कारतूस का जखीरा बरामद, दो तस्कर भी गिरफ्तार

खगड़िया : पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी द्वारा शनिवार को आयोजित अपराध निवारण गोष्ठी में थानाध्यक्षों को जिले के दियारा क्षेत्रों के जमीनी विवाद पर विशेष नजर ऱखने के निर्देश का असर सामने आने लगा है. नगर थाना की पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. उल्लेखनीय ही पुलिस अधीक्षक ने बैठक में जमीनी विवाद को लेकर हथियारों का उपयोग किये जाने का अंदेशा व्यक्त किया था. जिसके मद्देनजर शनिवार की रात ही पूरे जिले में समकालिन अभियान चलाया जा रहा था. इसी बीच पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली कि हथियार तस्कर खगड़िया में हथियार की सप्लाई करने आने वाले हैं.

इस सूचना के आधार पर एसपी ने नगर थानाध्यक्ष को हथियार तस्करों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. एसपी के निर्देश के आलोक में नगर थानाध्यक्ष मोहम्मद इस्लाम, पुलिस अवर निरीक्षक मुकेश कुमार वर्मा, मनीष कुमार आनंद, रंजीत कुमार मिश्र व पंकज कुमार ऱाऊत, स.अ.नि. सुभाष चन्द्र यादव, यातायात सिपाही प्रभुनारायण सिंह, टाईगर मोबाईल रंजीत कुमार, मोहम्मद इरशाद एवं सुजीत कुमार द्वारा थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर सघन जांच अभियान चलाया जाता रहा.

इसी क्रम में रविवार की अहले सुबह पुलिस को करीब 4.30 बजे साहेबपुर कमाल की ओर से एक बाइक पर दो सवार आते दिखाई दिया. जिसे पुलिस द्वारा रूकने का इशारा करने पर वो भागने लगे. लेकिन पुलिस ने उसे खदेड़कर धर दबोचा और जब उसकी तालाशी ली गई तो हथियारों का जखीरा मिला. तलाशी के दौरान पुलिस ने उसके पास से 6 देसी पिस्तौल एवं 315 बोर की 30 कारतूस बरामद किया.

वहीं गिरफ्तार दोनों बाइक सवार में से एक की पहचान जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के जंगली टोला निवासी प्रकाश मंडल का 20 वर्षीय पुत्र गौरव कुमार के रूप में हुई है. जबकि दूसरा भागलपुर जिले के पीरपैंती थाना क्षेत्र के मोहनपुर निवासी झपटी मंडल का 30 वर्षीय पुत्र सुनील कुमार बताया जा रहा है. बहरहाल आधा दर्जन हथियार व दर्जनों राउंड कारतूस के साथ दो तस्करों की गिरफ्तारी नगर थाना पुलिस की एक बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है.