क्राइम कंट्रोलिंग में IPS मीनू कुमारी के नाम ‘केपीवी अवार्ड 2017’

खगड़िया : केंद्रीय चयन समिति के निर्णयानुसार ‘कमलेश्वरी प्रसाद वर्मा सोशल डेवलोपमेन्ट एंड रिसर्च कौंसिल ऑफ इंडिया’ के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. अरविन्द कुमार वर्मा के द्वारा ‘के.पी.वी अवार्ड 2017’ की घोषणा कर दिया गया है. उल्लेखनीय है कि यह अवार्ड आई.ए.एस, आई.पी.एस., चिकित्सक, इंजीनियर, कथाकार, उपन्यासकार, कवि, कवयित्री, समाजसेवी, राजनीतिज्ञ, कुशल प्रशासक, क्राईम कॉंट्रोलिंग, प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, व्यवसाय आदि जैसे क्षेत्रों में बेमिशाल कार्य करने करने वालों को प्रदान की जाती है.

‘के.पी.वी.एवार्ड 2017’ के चयनित लोगों में उड़िया लेखक व कुशल प्रशासक दिल्ली के ए.एन. नंदा को उनकी हिन्दी पुस्तक “एक साल बाद”, सीतामढी के संगीता चौधरी को “अनकहे स्वर”, भागलपुर के डॉ.दामोदर महतो को “शीशे की दरार”, मुजफ्फरपुर के शैल केजरीवाल को “गुफ़्तगू” पर चयनित किया गया है. वहीं प्रिंट मीडिया में दिल्ली के संतोष कुमार सरस, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में गाजियाबाद के कृष्ण कुमार के नामों की घोषणा हुई है.

वहीं कवि श्रेणी में मुंगेर के डॉ. अरुणेंद्र भारती, खगड़िया के कपिलेश्वर कपिल एवं कवियत्री में मुजफ्फरपुर के प्रोफेसर रेखा भारती का चयन हुआ है. जबकि समाजसेवी में मोतिहारी के पवन जायसवाल, व्यवसायी में जमुई के टुनटुन भगत, कुशल प्रशासक में भागलपुर के पी.एम.जी ईस्ट के IPS अनिल कुमार, सीतामढी के डीएम IAS राजीव रौशन.

गोपालगंज के डीएम IAS राहुल कुमार एवं क्राईम कण्ट्रोलिंग में खगड़िया की एस.पी. IPS मीनू कुमारी, चिकित्सा में मुंगेर के डॉ.सुनील कुमार सिंह व सहरसा के डॉ. पी.पी. वर्मा के नामों की घोषणा हुई है. वहीं शिक्षाविद में किशनगंज के डॉ.दिलीप जायसवाल, इंजीनियरिंग में ई.पी.के.जायसवाल तथा प्रेस फोटोग्राफी में के. सोनू किशन का नाम शामिल है.