देसी दारु बनाने की फिराक में लगे थे कारोबारी, पहुंच गई पुलिस

खगड़िया : जिले में अवैध रूप से चल रहे देसी शराब निर्माण प्रक्रिया में प्रयुक्त होने वाली सामग्रियों को नष्ट कर एक बार फिर पुलिस ने शराब के अवैध करोबारियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है. होली के ठीक पूर्व की गई यह कार्रवाई जिला पुलिस प्रशासन की एक बड़ी सफलता मानी जा रही है. उल्लेखनीय है कि महज दो दिन बाद होली का त्योहार है और साथ ही महुआ से शराब निर्माण की प्रक्रिया भी अपने अंतिम चरण में था. लेकिन शराब का निर्माण हो पाता उसके पूर्व ही पुलिस पहुंच गई.

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के अलौली थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में बुधवार को पुलिस ने लगभग 12 सौ किलोग्राम महुआ जावा बरामद किया. जिसे नष्ट कर दिया गया. वहीं एक स्थाई वारंटी राम रतन सदा को भी पुलिस ने अलौली के निस्ता गांव से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है.

दूसरी तरफ रतनाहा गांव से पुलिस ने महुआ के 30 लीटर शराब के साथ दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. जिसकी पहचान बालो राम एवं सूरज सहनी के रूप में हुई है. एएसपी अभियान राज कुमार राज एवं अलौली थानाध्यक्ष राजीव कुमार के नेतृत्व में की गई छापेमारी अभियान में अलौली थाना के पुलिस बल शामिल थे.

गौरतलब है पुलिस कप्तान मीनू कुमारी के दिशा निर्देश पर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में अपराधियों व शराब काराबारियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में पिछले दिनों जिले के मानसी थाना क्षेत्र के दियारा इलाके में भी पुलिस ने शराब की कई भट्ठियों को ध्वस्त किया था. वहीं शराब निर्माण में प्रयुक्त होने वाले सामग्रियों से भरी सैकड़ों टीन बरामद की गई थी. जिसे भी मौके पर पुलिस द्वारा ही नष्ट कर दिया गया था.