देसी शराब के साथ दो बाइक सवार गिरफ्तार

khagaria
खगड़िया : बिहार सरकार द्वारा बिहार में पूर्ण शराबबंदी शत प्रतिशत रूप से लागू करने को लेकर बड़े स्तर पर लगातार बैठकें आयोजित किये जा रहे हैं.वहीं सूबे के आला अधिकारी के द्वारा इसके मद्देनजर जिला स्तर के अधिकारियों को बराबर निर्देश दिया जा रहा है. दूसरी तरफ जिले में अपनी पदस्थापना के साथ ही पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी के दिशा निर्देश पर लगातार शराब कारोबारियों पर सख्ती बरती जा रही है और इस अवैध धंधा में जुड़े लोगों को पकड़ने का सिलसिला जारी हैं.वहीं जिलाधिकारी जय सिंह के निर्देश के आलोक में शराब कारोबारियों के मकान को भी सील किया जा रहा है.साथ ही शराब कारोबार में प्रयुक्त होने वाले वाहनों एवं मकानों के नीलामी की प्रक्रिया भी जिला स्तर पर चल रही है.
शुक्रवार को भी मुफ्फसिल थाना क्षेत्र अंतर्गत अाहो मोड़ से बाईक सवार दो नवयुवक को पुलिस ने देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया है. मामले पर मुफ्फसिल थाना अध्यक्ष रंजीत रजक ने बताया कि थाना क्षेत्र के आहोमोड़ से गुप्त सूचना के आधार पर की गई छापामारी में 100 पाउच देसी शराब के साथ बाइक सवार मोहम्मद मंजूर आलम एवं मोहम्मद हातिम को गिरफ्तार किया गया है.जो शराब की खेप लेकर जा रहा था. साथ ही बाइक को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है. वहीं गिरफ्तार नवयुवकों से पूछताछ किया जा रहा है.
साथ ही थानाध्यक्ष ने शराब कारोबारियों को नसीहत देते हुए कहा है कि थाना क्षेत्र में शराब के धंधे से जुड़े लोग अपना व्यवसाय बदल लें और सरकार द्वारा लागू किए गए पूर्ण शराबबंदी को अमल में लाने को सहयोग प्रदान करें.बहुत सारे ऐसे वैध व्यवसाय हैं जिसे किया जा सकता है.लेकिन किसी भी कीमत पर थाना क्षेत्र में शराब का अवैध व्यवसाय चलाने की इजाजत किसी भी शख्स को नहीं दिया जाएगा.वहीं उन्होंने यह भी कहा है कि चोरी छिपे शराब का सेवन करना भी अपराध है.ऐसे लोग भी सचेत हो जाएं वर्ना पकड़े जाने पर पुलिस कठोरता से पेश आयेगी.