समीक्षात्मक बैठक में DDC ने दिए कई निर्देश

खगड़िया: डीडीसी कार्यालय प्रकोष्ठ में शनिवार को मनरेगा की एक समीक्षात्मक बैठक आयोजित हुई, जिसकी अध्यक्षता डीडीसी अब्दुल बहाव अंसारी ने किया. इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न योजनाओं का बिन्दुवार समीक्षा किया.
समीक्षा के क्रम में पाया गया कि चालू वर्ष में 12 लाख 245 मानव दिवस सृजन करने का लक्ष्य था. जिसके विरुद्ध मात्र छह लाख 36 हजार 445 मानव दिवस सृजित हो पाया. कार्य की गति देख डीडीसी ने मौके पर नाराजगी जताते हुए कहा कि मार्च में मानव दिवस सृजन के आधार पर ही कार्यक्रम पदाधिकारी को मानदेय दिया जाएगा.
उन्होंने सोशल ऑडिट इस सप्ताह तक पूरा करने का निर्देश भी दिया.साथ ही उन्होंने गोगरी के दस, खगड़िया के 22, चौथम के 13 पंचायतों में विभिन्न योजनाओं में मानव दिवस का सृजन की संख्या अपलोड करने का निर्देश दिया.वहीं जॉब कार्ड, आधार सीडिंग जॉब कार्ड के सत्यापण कार्य में भी तेजी लाने का निर्देश दिया.
डीडीसी ने 20 मार्च तक लाभुकों का जॉब कार्ड, आधार कार्ड, बैंक एकांउट नंबर,जीयो टैगिंग करने आदि का भी निर्देश दिया.बैठक में डीआरडीए के प्रभारी डायरेक्टर मुकेश कुमार सिन्हा, डीआरडीए के कार्यपालक अभियंता ई. अजहर परवेज सहित विभिन्न प्रखंड के पीओ मौजूद थें.
About Abhishek Anand 121 Articles
Abhishek Anand

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*