सड़क संबंधित मामलों को ले युवा शक्ति का शिष्टमंडल  कार्यपालक अभियंता से मिला

खगड़िया : युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी के नेतृत्व में बुधवार को एक शिष्टमंडल जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता सुनील कुमार वैश्य से मिला. वहीं नेताओं ने सोनवर्षा सतीश नगर बीएन बांध पर पक्की रोड निर्माण की अद्यतन प्रगति के बारे में जानकारी लिया. साथ ही कन्हौली से बलतारा तक के 2 किलोमीटर सड़क निर्माण में हुए रोक के संबंध में बात किया.

इस संदर्भ में कार्यपालक अभियंता ने शिष्टमंडल के नेताओं से कहा कि 2 किलोमीटर बांध का निर्माण ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा किया जाना है. तकनीक प्रक्रिया के तहत बीएन बांध सिंचाई विभाग के अंतर्गत आता है. इसलिए जल संसाधन विभाग से अनापत्ति प्रमाण—पत्र मिलने के बाद ही कार्य प्रारंभ हो सकता है.

वहीं उन्होंने एनओसी नहीं लेने के कारण विभाग द्वारा कार्य को रोके जाने की बातें कहीं. जबकि सोनवर्षा से सतीश नगर बांध निर्माण की प्रगति पर बताया गया कि इसका सारा फाइल मुख्य अभियंता समस्तीपुर के माध्यम से जल संसाधन विभाग पटना सचिवालय होते हुए सरकार के लोक वित्तीय समिति के पास चला गया है.

वित्तीय समिति द्वारा अनुमोदन के बाद कैबिनेट से अनुमोदन के लिए जाएगा. कैबिनेट से स्वीकृति मिलने के बाद टेंडर की सारी प्रक्रिया पूरा होने में एक माह लग सकता है. कार्यपालक अभियंता से मिलने के पश्चात एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि इन सड़कों का चाहे निर्माण कोई विभाग करे लेकिन बलतारा व पौरा के ग्रामीणों को बीएन बांध पर पक्की सड़क चाहिए. साथ ही उन्होंने नवंबर के अंतिम सप्ताह तक कार्य प्रारंभ नहीं होने की स्थिति में दोनों पंचायत के लोगों द्वारा आरपार की लड़ाई लड़ने की बातें कही है.

शिष्टमंडल में युवा शक्ति जिला अध्यक्ष चंदन सिंह, युवा राष्ट्रीय लोक समता के जिला अध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह, युवा शक्ति के जिला महासचिव रवि शंकर चौधरी, जन अधिकार छात्र परिषद के जिला अध्यक्ष सुमित कुमार शामिल थे.