शराबबंदी की सालगिरह पर आयोजित JDU की बैठक में हुई CM नीतीश की प्रशंसा

शराबबंदी, सीएम नीतीश, खगड़िया का न्यूज, खगड़िया, खगड़िया न्यूज, बिहार, खगड़िया जिला, बिहार खगड़िया, न्यूज, खगड़िया, khagaria, khagaria news, khagaria news bihar, khagaria news today,buxar news video, buxar samachar, bihar, bihar news, bihar news in hindi, bihar news video,bihar news update,बिहार समाचार, बिहार न्यूज, बिहार, बिहार हिंदी समाचार, बिहार समाचार आज, bihar news today,बिहार न्यूज इन हिंदी, बिहार न्यूज हिंदी

खगड़िया: जिला जद(यू.) के आंतरिक खींचातानी के बीच रविवार को मध्य निषेध दिवस के सालगिरह के अवसर पर पार्टी के जिला कार्यालय से दूर जिला महासचिव के कार्यालय में एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता सदर प्रखंड के अध्यक्ष रंजना कुमारी ने किया. मौके पर पार्टी के नेताओं ने शराबबंदी के परिप्रेक्ष्य में अपनी-अपनी बातों को रखा. साथ ही मुख्यमंत्री सह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के नेतृत्व में चरणबद्ध रूप से वर्ष 2016 में आज ही के दिन सूबे में नशाबन्दी लागू करने की चर्चा की गई थी.

वहीं बताया गया कि सूबे के महिलाओं, बच्चों तथा युवाओं के द्वारा नशाबन्दी कानून को समर्थन मिलने के बाद 5 अप्रैल 2016 को मुख्यमंत्री ने सूबे में पूर्ण शराबबन्दी की घोषणा कर दिया. इस अवसर पर पर अपने-अपने संबोधन में वक्ताओं ने कहा कि पूर्व के शराबबंदी कानून के वैधानिक कठिनाइयों को दूर करते हुए वर्ष 2016 के अक्टूबर माह से शराबबंदी कानून को लागू किया गया और पूर्ण शराबबंदी का सकारात्मक परिणाम बिहार में दृष्टिगोचर होने लगा.

वहीं बताया गया कि सूबे में आर्थिक समृद्धता बढ़ रही है और नशाजनित बीमारियों पर भी अंकुश लगा है. घरेलू हिंसा के मामले में भी कमी आने की जानकारी दी गई और कहा गया कि शराबबंदी के बाद सड़क दुर्घटनाओं में भी जबरदस्त कमी आई है. बिहार के पूर्ण शराबबंदी की चर्चा देश मे ही नही बल्कि विश्व मे सुर्खियां बटोरने का दावा किया गया. वहीं वक्ताओं ने कहा कि बच्चों ने अपने अभिभावकों से 20 लाख संकल्प पत्र भरवाएं हैं कि वो नशा का सेवन नही करेंगे. साथ ही वृहत स्तर पर नशामुक्ति के परिप्रेक्ष्य में पचास हजार गांव में संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया.

शराबबंदी और नशामुक्ति कानून के पक्ष में बिहार वासियों ने पिछले वर्ष 21 जनवरी को राज्यव्यापी मानव श्रृंखला का निर्माण कर इतिहास बनाया.मौके पर कार्यकर्ताओं से सामाजिक जिम्मेवारियों को समझते हुए मुहिम को गति प्रदान करने का भी आह्वान किया गया.

मौके पर राज्य परिषद सदस्य अरुण कुमार यादव, सुबोध पटेल, उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव मो.साहेबुद्दीन, महादलित प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष फुलेश्वर सदा, विधि प्रकोष्ठ जिलाअध्यक्ष प्रेम कुमार, सेवादल के जिलाध्यक्ष सुबोध यादव, जिला महासचिव सह जिला पार्षद योगेन्द्र सिंह, बबलू मंडल, प्रदेश महिला प्रकोष्ठ की महासचिव नीरा देवी, उद्योग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष विक्रम यादव, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष सह जद(यू) नेता राजकुमार फोगला, पूर्व उपाध्यक्ष परुषोत्तम अग्रवाल, श्रीकांत सिंह, मुखिया सुनील कुमार, पार्टी के पूर्व महासचिव राजू गुप्ता, शत्रुघ्न यदुवंशी, नरेश सहनी, मीडिया प्रभारी नित्यानशु शेखर, जिला प्रवक्ता अरविन्द मोहन आदि मौजूद थे.

देखें वीडियो:

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*