बिजली करंट से एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत, गांव में छाया मातम

बिजली करंट, मौत, incident, police investigation, khagaria news, hindi news, hindi samachar, bihar hindi news

खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता थाना क्षेत्र के लगार पंचायत के वार्ड 6 के बिशौनी गांव निवासी सतीश सिंह के परिवार को पता नहीं था कि जिस घर के छत तले परिवार के सदस्य महफूज महसूस कर रहे हैं. उसी छत में बिजली की करंट दौड़ रही है और यही करंट एक दिन इस घर में अंधेरा ले आयेगा. ग्रामीणों की मानें तो उन्होंने विद्युत विभाग से अपने घर बिजली का कनेक्शन ले रखा था. लेकिन जिस तार से कनेक्शन लिया गया था वो वक्त के साथ अपनी सुरक्षा कवच को खो चुका था.

साथ ही यह नंगी तार उनके टीन के चदरे की छत को स्पर्श करते हुए पूरी घर की छत में ही विद्युत करंट प्रवाहित कर गई थी. जिस बात से परिवार का हर सदस्य बेखबर था. इस बीच मंगलवार की सुबह गृहस्वामी का 18 वर्षीय पुत्र घर के पास ही बांस को काटकर अपने घर के किसी कार्य में लगा हुआ था. इसी क्रम में पानी से भींगा हुआ बांस विद्युत करंट प्रवाहित घर के छत के स्पर्श में आ गया. जिससे करंट ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया. बेटे की हालत देख 40 वर्षीय उनकी मां घरनी देवी उन्हें बचाने पहुंची लेकिन उन्हें भी करंट झटका दे गया.

यह भी पढ़ें:

खगड़िया: समकालीन अभियान में 70 धराए, 37 को जेल, 29 लीटर देसी शराब भी बरामद

जबकि कुछ ही वक्त बाद वहां पहुंचे गृहस्वामी 45 वर्षीय सतीश सिंह ने अपनी पत्नी व बेटे को यूं पड़ा देख जैसे ही उन्हें संभालने की कोशिश किया कि करंट ने उन्हें भी झुलसा दिया. इस तरह देखते ही देखते एक-एक कर तीन जिन्दगियां तबाह हो गई और तीनों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया. घटना के बाद ग्रामीणों ने विद्युत सेवा बाधित किया और मामले की सूचना पुलिस को दी गई.

घटना की जानकारी मिलते ही परबत्ता थाना की पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. साथ ही पुलिस के द्वारा घटना की छानबीन की जा रही है. वहीं घटना के बाद गांव में मातम छाया हुआ है.

देखें वीडियो: