मुख्यमंत्री के आगामी खगड़िया दौरे को लेकर प्रशासन है तैयार

खगड़िया : कुछ वर्ष पूर्व मुख्यमंत्री के अधिकार यात्रा के दौरान खगड़िया में हुए उपद्रव कांड से सबक लेते हुए जिला प्रशासन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अगले सप्ताह के प्रस्तावित यात्रा के मद्देनजर मुस्तैद नजर आ रही है. उल्लेखनीय है कि बीते वर्ष कुछ संगठनों द्वारा मुख्यमंत्री का विरोध किये जाने की खबरों को उस वक्त जिला प्रशासन ने हल्के में लिया था और इसका गंभीर परिणाम सामने आया था. घटना जिले को शर्मशार कर गया था. इस बार भी कुछ संगठन के द्वारा मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान अहिंसक आंदोलन करने संबंधित बातें सामने आ रही है. जिसके मद्देनजर जिला प्रशासन भी मुस्तैद है.

जिलाधिकारी जय सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को शराबबंदी एवं विधि-व्यवस्था संधारण को लेकर आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री की जिले में प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर विशेष दिशा निर्देश जारी किया गया है. बैठक में उपस्थित सभी पुलिस पदाधिकारी को सख्त निर्देश दिया गया कि मुख्यमंत्री द्वारा की जाने वाली आम सभा में किसी भी तरह के गैर कानूनी हरकत करने वाले पर सख्त कार्रवाई की जाये.

इस संबंध में दोनों अनुमंडल पदाधिकारी व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सहित सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया. वहीं बताया गया कि कुछ लोगों पर विशेष नजर रखी जानी है. साथ ही मुख्यमंत्री के प्रस्तावित यात्रा में किसी भी तरह का अवरोध या बाधा उत्पन्न करने वाले तत्वों पर प्रशासन की पैनी नजर होने की बातें कही गई.इसके पूर्व विधि-व्यवस्था संधारण एवं शराबबंदी से संबंधित अद्यतन प्रगति की भी समीक्षा की गई.मौके पर पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी सहित जिले के कई पुलिस पदाधिकारी भी उपस्थित थे.