विधि-व्यवस्था को लेकर प्रशासन मुस्तैद, सादे कपड़ों में भी रहेंगे पुलिस बल

खगड़िया : दुर्गा पूजा एवं मुहर्रम के त्योहारों के मद्देनजर जिला प्रशासन एवं जिला पुलिस प्रशासन द्वारा जिले में विधि व्यवस्था कायम रखने के मुकम्मल इंतजामात किये गये है.जिलाधिकारी जय सिंह एवं पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी ने बुधवार को संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि दशहरा के मौके पर 123 दंडाधिकारी एवं 123 पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है.

वहीं मुहर्रम के मद्देनजर 142 दंडाधिकारी एवं 142 पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति हुई है. साथ ही विभिन्न सार्वजिक स्थलों पर सादे कपडों में भी पुलिस बल अपनी नजर बनाये रखेंगे. जबकि खगडिया, गोगरी एवं मडैया थाना क्षेत्रों में महिला पुलिस पदाधिकारी भी तैनात रहेगें. वहीं सीसीटीवी कैमरें से भी हर हलचल पर नजर रखी जायेगी.विधि व्यवस्था पर सूक्ष्म एवं कडी निगरानी रखने के लिया जिला नियंत्रण कक्ष दोनों ही अनुमंडलों में स्थापित किया गया है.

वहीं सदर अनुमंडल नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या 06244-222384 एवं गोगरी अनुमंडल कक्ष का दूरभाष संख्या 06245-231381 जारी किया गया है. साथ ही पूजा पंडाल, प्रतिमा एवं लाउडस्पीकर हेतु अनुज्ञप्ति सक्षम प्राधिकार द्वारा निर्गत किया जा रहा है. वहीं डीजे सहित पूजा पंडालों व सार्वजनिक स्थलों पर सम्प्रदाय, जाति, वर्ग या समुदाय की भावना को आहत करने वाले कार्टून या झांकी पर पूर्ण प्रतिबंध होगा. साथ ही अश्लील गानों पर भी सख्ती से कार्यवाई की बातें कही गई है.

जबकि सोशल मीडिया के आपत्तिजनक पोस्ट पर भी प्रशासन की निगरानी रहेगी. शहर के प्रवेश मार्ग बलुआही बस स्टैंड व बखरी बस स्टैंड पर बैरिकेटींग कर बडे वाहनों का शहर में प्रवेश वर्जित रहेगा. वहीं दो पहिया वाहनों की सघन जांच भी चलती रहेगी. ब्रेथ एनलाइजर से लैस पुलिस जवान शराबियों पर भी नजर रखेगी.

उल्लेखनीय है कि जिले में 97 स्थानों पर दुर्गा पूजा व काली पूजा एवं 107 स्थानों पर मुहर्रम के मद्देनजर कार्यक्रम का आयोजन होना है. जिसे समय के साथ अनुज्ञप्ति जारी की गई है. इस दौरान असमाजिक तत्वों पर कडी निगरानी रखे जाने की बातें कही गई है. मौके पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी अमित कुमार एवं जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कमल सिंह भी मौजूद थे.

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*