बेखौफ निकलें मेला घूमने, प्रशासन ने दिलाया है भरोसा

खगड़िया : जिले के विभिन्न दुर्गा मंदिरों में गुरूवार की अहले सुबह से ही पट खुलने के साथ ही श्रद्धालुओं की भीड़ मां के दर्शन के लिए उमड़ पड़ी है. वहीं नवरात्र के नौवें दिन शुक्रवार को भी श्रद्धालु मां की आराधना में भक्ति भाव से लगे हुए हैं. जिले के विभिन्न पूजा पंडालों को भव्य तरीके से सजाया गया है. वहीं बाल विवाह व दहेज प्रथा उन्मूलन से संबंधित फ्लैक्स भी लगाये गये हैं. आयोजन स्थल के आसपास बच्चों के खिलौने की अस्थाई दुकानों से अटी पड़ी है.

कई मुख्य आयोजन स्थल पर भक्तों की सुविधा के लिए काउंटर बनाये गये हैं. वहीं भीड़ के नियंत्रण के लिए पूजा कमिटी के वोलेंटियर व पुलिस काम कर रही है. जिला प्रशासन द्वारा मेला के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था की बेहतर व्यवस्था की गई है. पुलिस के जवान जगह-जगह पर तैनात दिखे. कई जगहों पर सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी की जा रही थी. सादी वर्दी में भी पुलिस के पदाधिकारी व जवान मुस्तैद दिखे. साथ ही महिला पुलिस की टीम भी मनचलों की हरकत पर नजर बनाये नजर आए. इस बीच शहर से सटे सन्हौली दुर्गा स्थान के निकट से एक महिला की चेन उड़ाये जाने की जानकारी सामने आई है. लेकिन पुलिस की सक्रियता से चैन सहित उस महिला चोर को गिरफ्तार कर लिया गया.

हालांकि जिला प्रशासन द्वारा असामाजिक तत्वों पर सतत कड़ी निगरानी रखी जा रही है. बावजूद इसके पूजा-अर्चना या मेला घूमने के दौरान कोई भी परेशानी महसूस हो तो जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 06244-222385 पर सूचना दी जा सकती है. वहीं गोगरी अनुमंडल क्षेत्र के लोग वहां स्थापित नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 06245-231381 पर भी सूचना दे सकते है. यहां सूचना मिलते ही तत्काल संबंधित पदाधिकारी को कार्रवाई करने का निर्देश जारी हो जायेगा.

खुशियां लेकर आया दुर्गा पूजा का त्‍योहार, 9 लाख में 1.5 व 2.5 BHK का फ्लैट पटना में 

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा