काॅलेज की समस्याओं को ले AISF सौंपेगा CM को ज्ञापन

खगड़िया : ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के स्थानीय नेताओं ने मुख्यमंत्री के खगड़िया आगमन के दौरान काॅलेज की विभिन्न समस्या को लेकर एक ज्ञापन सौंपने का फैसला किया है.गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आगामी 6 जनवरी को खगड़िया आ रहें हैं.इस संदर्भ में एआईएसएफ के जिलाध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया है कि जिला शिक्षा की संकट से जूझ रहा है. जिले का एक प्रतिष्ठित महाविद्यालय कोशी कॉलेज को शिक्षा और परीक्षा की मर्यादा के चलते इसे फरकिया का ऑक्सफोर्ड की संज्ञा दी गई थी.लेकिन आज इस काॅलेज की स्थिति दयनीय है.साथ ही उन्होंने कहा कि कई विषयों में यहां पीजी तक की पढ़ाई होती है.

जिसकी शुरुआत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश पर ही हुई थी.लेकिन काॅलेज में अबतक पीजी के क्लास संचालित करने हेतु भवन का निर्माण नहीं हो सका है. वहीं काॅलेज में 50 की जगह सिर्फ 19 शिक्षक ही कार्यरत हैं. जिसमें से कई महत्वपूर्ण विषयों के तो एक भी शिक्षक नहीं हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा ही वर्ष 2007 में कोशी कॉलेज में ओबीसी छात्रावास का उद्घाटन किया गया था. लेकिन छात्रों को अब तक छात्रावास का आवंटन नहीं किया गया है.

वहीं उन्होंने कहा कि कोशी कॉलेज में गर्ल्स छात्रावास का काम वर्षो से अधूरा पड़ा है और जनरल छात्रावास की बिल्डिंग खंडहर बन चुका है. कॉलेज का भवन भी जर्जर होता जा रसा है.दूसरी तरफ उन्होंने जिले का महिला कॉलेज की समस्याओं का जिक्र करते हुए कहा कि यह काॅलेज भी शिक्षकों की संकट से जूझ रहा है. जहां 38 में मात्र 18 शिक्षक ही कार्यरत हैं. वहीं छात्रावास का कार्य भी वर्षो से अटका पड़ा है और छात्रवास की जमीन को लोग अतिक्रमण कर रहे हैं.

इन सारी समस्याओं को लेकर एआईएसएफ की 5 सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिलकर उनको ज्ञापन सौंपेगा. इस संबंध में मंगलवार को एआईएसएफ के जिलाध्यक्ष के द्वारा मुख्यमंत्री को एक पत्र प्रेषित करते हुए उनसे खगड़िया दौरे के दौरान 2 मिनट का वक्त मांगा है. ताकि संगठन के प्रतिनिधिमंडल द्वारा शिक्षा से जुड़ी समस्या की तरफ मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट करा सके.