खगड़िया : नगर परिषद् सशक्त स्थायी समिति की बैठक में की गई आय-व्यय की समीक्षा

खगड़िया : नगर परिषद् कार्यालय के सभागार में मंगलवार को नगर परिषद् के सशक्त स्थायी समिति की एक बैठक आयोजित की गयी जिसकी अध्यक्षता नगर सभापति सीता कुमारी के द्वारा की गई. मौके पर वित्तीय वर्ष 2018-19 का संभावित आय-व्यय एवं वित्तीय वर्ष 2016-17 एवं 2017-18 का वास्तविक आय-व्यय की समीक्षा की गई. वहीं गत वर्ष की संभावित आय-व्यय 89.76 करोड़ की तुलना में वित्तीय वर्ष 2018-19 की संभावित आय-व्यय में बढ़ोतरी होने की संभावना व्यक्त की गई.

इसमें नागरिकों को दी जानेवाली सुविधाओं के अन्तर्गत नगरों की साफ-सफाई, सड़कों, नालों एवं जलापूर्ति की व्यवस्था सुदृढ़ करने के उद्देश्य से संभावित व्यय पर चर्चा की गई.

वहीं विशेष तौर पर मुख्यमंत्री नाली-गली योजना में 10 करोड़, मुख्यमंत्री नल-जल योजना में 15 करोड़, कंक्रीट सड़क निर्माण में 9.25 करोड़, तारकोल सड़क निर्माण में 2 करोड़, पुलिया निर्माण में 50 लाख, जल निकासी के मद्देनजर 5 करोड़, जलापूर्ति के लिए 15 करोड़ तथा स्वास्थ्य, स्वच्छता एवं शौचालय मद में 5 करोड़ रुपये खर्च होने की संभावना व्यक्त की गई.

सार्वजनिक प्रकाश व्यवस्था में स्ट्रीट लाइट जैसी व्यवस्था पर 5 करोड़ 75 लाख रुपये खर्च की संभावना व्यक्त की गई. इसे पारित करने हेतु 5 मार्च को बोर्ड के सदस्यों के समक्ष प्रस्ताव रखने का फैसला किया गया. वहीं बताया गया कि उक्त मौके पर बोर्ड के सदस्यों के द्वारा 2018-19 का बजट भी पारित किया जायेगा.

सभी दावेदारों को पीछे छोड़ केएस द्विवेदी संभालने जा रहे हैं DGP का पदभार, सीएम नीतीश कुमार ने काफी सोच समझकर लिया फैसला… देखिए वीडियो में… 

बैठक में नगर उपसभापति सुनील कुमार पटेल, नगर सशक्त स्थायी समिति के सदस्य चन्द्रशेखर कुमार, आफरीन बेगम, पूनम कुमारी व रणवीर कुमार सहित जितेन्द्र कुमार, संजीव कुमार आदि उपस्थित थे.