बरसात पूर्व होगी शहर के नालों की सफाई, NGO भी करेंगे शहर को साफ रखने में मदद 

खगड़िया : नगर परिषद कार्यालय के सभा भवन में सशक्त स्थायी समिति की एक अहम बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता नगर सभापति-सह-पीठासीन पदाधिकारी सीता कुमारी ने की. बैठक की शुरूआत सम्पूर्ण शहर की सफाई-व्यवस्था की समीक्षा एवं सफाई से संबंधित समस्याओं के निदान पर विचार-विमर्श के साथ हुई.
वहीं नगर परिषद क्षेत्रान्तर्गत बरसात को ध्यान में रखते हुए बड़े नाला की सफाई बरसात के पूर्व अविलम्ब पूरा कराने का निदेश प्रभारी स्वच्छता निरीक्षक को दिया गया. इसके साथ ही सभी छोटे नालों की सफाई का कार्य भी कराने को कहा गया. समीक्षा के क्रम में पाया गया कि नगर परिषद के पास उपलब्ध हाथ कूडागाड़ी क्षतिग्रस्त स्थिति में रहने के कारण सफाईकर्मियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसके निदान के लिए हाथ ठेलागाड़ी अविलम्ब क्रय करने का निर्णय लिया गया.
सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने हेतु पांच वार्ड को एनजीओ के माध्यम से पूर्ण कराने का भी निर्णय लिया गया. शहर के मुख्य मार्ग सहित बलुआही बस पड़ाव से बेंजामिन चौक होते हुए राजेन्द्र चौक एवं यहां से स्टेशन रोड होते हुए बखरी बस स्टैण्ड तक सफाई कार्य एनजीओ के माध्यम से कराने का निर्णय लिया गया. मौके पर शहर के सड़कों पर के गढ्ढों पर ईट एवं राबिश गिराने का भी निर्णय लिया गया.
बैठक के उपरांत नगर सभापति सीता कुमारी एवं वार्ड संख्या 24 के वार्ड पार्षद रणवीर कुमार के द्वारा स्वच्छ भारत मिशन योजना अन्तर्गत लाभुकों के बीच कार्यादेश का वितरण किया गया. बैठक में उपसभापति सुनील कुमार पटेल, सशक्त स्थायी समिति के सदस्य पूनम कुमारी, आफरीन बेगम, चन्द्रशेखर कुमार के अलावा प्रधान सहायक विकास कुमार, प्रभारी स्वच्छता निरीक्षक राजीव रंजन, कनीय अभियंता रोशन कुमार आदि उपस्थित थे.