खगड़िया : गोगरी नगर पंचायत पूर्ण रूप से ODF घोषित

खगड़िया: जिले के गोगरी नगर पंचायत के जमालपुर धर्मशाला में शुक्रवार को एक समारोह आयोजित कर नगर पंचायत के शेष बचे 12 वार्डों को खुले में शौच से मुक्त घोषित किया गया. इस घोषणा के साथ ही गोगरी नगर पंचायत का हर वार्ड पूर्ण रूप से ओडीएफ हो गया. इस अवसर पर आयोजित समारोह का उद्घाटन नगर पंचायत के अध्यक्ष शशिकला देवी ने दीप प्रज्वलित कर एवं फीता काटकर किया. मौके पर उपस्थित गोगरी के एसडीओ संतोष कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि खुले में शौच करने से वातावरण दूषित होता और तरह-तरह की बीमारियां भी फैलती है.

उन्होंने कहा कि गोगरी नगर पंचायत को स्वच्छ एवं साफ रखने में सभी नगर वासियों का सहयोग जरूरी है. वहीं नगर पंचायत के अध्यक्ष शशिकला देवी ने गोगरी नगर के आज ओडीएफ घोषित हो रहे वार्ड संख्या 8, 9, 10, 11, 12, 13, 14, 15, 16, 17, 18 एवं वार्ड संख्या 20 के लोगों से कहा कि अब आपके वार्ड के साथ-साथ नगर पंचायत का हर वार्ड खुले मे शौच से मुक्त हो गया है. जिसके लिए उन्होंने नगर पंचायत वासियों को बधाई देते हुए खुले शौच नही करने की अपील किया.

मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी मो. मोस्तकीम ने अपने संबोधन में कहा कि अब लोगों की जिम्मेवारी है कि वे ना तो खुले में शौच करें और ना ही दूसरे को करने दे. साथ ही उन्होंने खुले में शौच को प्रतिष्ठा बनाने की बात कहते हुए कहा कि खुले में शौच करना प्रतिष्ठा के विरूद्ध है.

इस अवसर पर मुखिया कृष्णानंद यादव, जदयू नेता राजकिशोर यादव, फैजान आलम, अध्यक्ष प्रतिनिधि रवि यादव आदि ने भी संबोधित किया.

अंग्रेजी बोलने पर स्टूडेंट को पीटा था, अब SP ने कर दिया है दो पुलिसकर्मियों को निलंबित

मौके पर नगर पंचायत के उपाध्यक्ष मुमताज खातून, कनीय अभियंता सुनील कुमार, मुखिया प्रतिनिधि मंजेश यादव, नासिर इकबाल, वार्ड पार्षद मायाराम, रूस्तम अली, अफरोज आलम, रीता कुमारी, मो. युसुफ, पुष्पा कुमारी, किरण कुमारी, सुमन सिंह, मीरा देवी, अनीता शर्मा, सविता कुमारी, भोला मंडल, रतन मंडल, सूरज कुमार, दयानंद मंडल, विपिन शर्मा, मनोरंजन कुमार द्विवेदी, चंद्रशेखर उपाध्याय आदि सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. कार्यक्रम का संचालन अनमोल आचार्या के द्वारा किया गया.