सावधान! त्योहारों में प्रशासन की सोशल मीडिया पर भी होगी नजर

khagaria

खगड़िया : दुर्गा पूजा एवं मुहर्रम के त्योहारों के मद्देनजर जिले में विधि व्यवस्था कायम रखने के उद्देश्य से जिला प्रशासन व जिला पुलिस प्रशासन ने संयुक्त रूप से आदेश जारी करते हुए कहा है कि असमाजिक तत्वों एवं सामाजिक सौहार्द बिगाडने वालों पर प्रशासन की पैनी नजर है. साथ ही इस दौरान सोशल मीडिया पर भी कड़ी निगरानी रखने की बातें कहते हुए बताया गया है कि इनका बेजा इस्तेमाल करने वालों पर भी कडी कार्रवाई की जायेगी.

 

उल्लेखनीय है कि दशहरा के मौके पर विधि व्यवस्था के संधारण के लिए कुल 123 दंडाधिकारी एवं 123 पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है. वहीं मुहर्रम को देखते हुए 142 दंडाधिकारी एवं 142 पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति हुई है. साथ ही दोनों ही पर्वों के मद्देनजर सदर अनुमंडल पदाधिकारी व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं गोगरी अनुमंडल पदाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी को अपने-अपने क्षेत्र में विधि-व्यवस्था के संपूर्ण प्रभार दिया गया है. वहीं जिले के विधि व्यवस्था के वरीय प्रभार के रूप में उप विकास आयुक्त अब्दुल वहाब अंसारी एवं पुलिस पदाधिकारी के रूप में पुलिस उपाधीक्षक अमरकांत झा को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

khagaria

जबकि जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना कर उसका दूरभाष संख्या 06244-222384 को सार्वजनिक किया गया है. साथ ही गोगरी अनुमंडल नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या 06245-231381 भी जारी किया गया है. खगडिया के आपदा प्रबंधन शाखा में स्थापित जिला नियंत्रण केन्द्र 27 से 30 अक्टूबर तक कार्यरत रहने की जानकारी दी गई है.

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*