बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर JAP का हस्ताक्षर अभियान शुरू

खगड़िया : जनअधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के राष्ट्रीय संरक्षक सह सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के आह्वान पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर शहर के राजेंद्र चौक पर से सोमवार को हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की गई. इसके पूर्व वहीं युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार के विकास के लिए इसे विशेष राज्य का दर्जा मिलना जरूरी है. देश में मानव सूचकांक में सबसे नीचे स्थान वाले बिहार की दुर्दशा सुधारने हेतु विशेष राज्य के दर्जे के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है.

जबकि मौके पर युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष चंदन सिंह ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने एवं गरीब-शोषित व बेरोजगार छात्रों के सपनों को साकार करने के लिए के हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की गई है. जिसके तहत जन अधिकार पार्टी सुदूर गाँव तक जाकर अभियान चलाएगी. वहीं नगर पार्षद चंद्रशेखर कुमार ने कहा कि बिहार भारत का दूसरा सबसे बड़ी आबादी वाला अत्यंत गरीब राज्य है.

यह भी पढ़ें:

बछौता बना खगड़िया का 65वां ODF पंचायत, भव्य कार्यक्रम में हुई घोषणा

इस बड़ी आबादी के समुचित कल्याण हेतु बिहार राज्य को विशेष राज्य का दर्जा मिलना जरूरी है. जबकि युवा शक्ति के प्रखंड अध्यक्ष रवि चौरसिया ने कहा कि अब तक जिन राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा मिला है.उससे भी बुरी स्थिति बिहार की है. इसलिए इस अभियान में सहयोग देकर बिहार को विशेष राज्य के दर्जा दिलाने के लिए चलाये जा रहे हस्ताक्षर अभियान में लोग जमजुट कर भाग लें. वहीं छात्र युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष रोशन कुमार ने कहा कि हस्ताक्षर अभियान में छात्र को विशेष रुप से भाग लेना चाहिए. ताकि पूरे बिहार में शिक्षा की स्थिति में सुधार आ सके.

मौके पर जाप किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव अनिरूद्ध जलान, नगर पार्षद रणवीर कुमार, जिला महासचिव किशोर दास, प्रखंड सचिव मनोज पासवान, छात्र संघ के अध्यक्ष राजा कुमार, छात्र संघ के संयुक्त सचिव अंकित कुमार, युवा शक्ति के प्रखंड उपाध्यक्ष विक्की कुमार बिक्रम, प्रखंड महासचिव मृत्युंजय कुमार राजन, कार्यालय प्रभारी सर्वजीत पांडे, युवा शक्ति के छात्र जिला उपाध्यक्ष प्रिंस कुमार,सरवन दास आदि उपस्थित थे.

देखें वीडियो :