यहां मिलता है शतरंज का नि:शुल्क प्रशिक्षण, खेल का हुआ प्रदर्शन

khagaria

खगड़िया : जिले के प्रतिभाओं को उभारने के उद्देश्य से फरकिया नि:शुल्क शतरंज प्रशिक्षण संस्थान के द्वारा शहर के हाजीपुर वार्ड नंबर 13 में खिलाड़ियों को नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है़. वहीं रविवार को प्रशिक्षण में भाग लेने वाले खिलाड़ियों ने संडे विनर प्रतियोगिता में भाग लिया. जिसका आयोजन वार्ड पार्षद मृदुला साहू के अध्यक्षता में कराया गया. प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने रोमांचक खेल का प्रदर्शन किया. जिसमें अलौली के खैड़ी खुटहा उच्च विद्यालय के छात्र प्रशांत कुमार सिंह विजेता घोषित किये गये.

 

वहीं उसी विद्यालय के विशाल कुमार सिंह दूसरे स्थान पर एवं केशव कुमार तीसरे स्थान पर रहे.मौके पर प्रथम विजेता को गोल्ड मेडल, द्वितीय विजेता को सिल्वर मेडल एवं तीसरे स्थान पर रहने वाले खिलाड़ी को कांस्य पदक से वार्ड पार्षद मृदुला साहू ने सम्मानित किया. साथ ही प्रतियोगिता में शामिल अन्य प्रतिभागियों को भी संत्वाना पुरस्कार दिया गया. इस अवसर पर वार्ड पार्षद श्रीमती साहू ने कहा कि प्रतियोगिता से खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन होता है और खेल के प्रति खिलाड़ी सजग होते हैं. जीवन के हर क्षेत्र में प्रतियोगिता आवश्यक है.

वहीं सामाजिक कार्यकर्ता सह तैलिक साहू महासभा के जिला अध्यक्ष नितिन कुमार उर्फ चुन्नू ने कहा कि जीवन में खेल का महत्वपूर्ण स्थान है. किसी भी खेल में महारत हासिल करना ही सफल खिलाड़ी की पहचान है. वहीं उन्होंने कहा कि खेल में अनुशासन का अहम स्थान होता है. अनुशासन में रहकर खेलने वाला खिलाड़ी ही सफलता होते हैं.मौके पर प्रशिक्षक के रूप में मौजूद अंतर्राष्ट्रीय रैकेट एवं शतरंज खिलाड़ी सह सहायक शिक्षक मध्य विद्यालय शेखपुरा के शिक्षक जितेंद्र कुमार जवाहर एवं मध्य विद्यालय झमटा,बरहारा के सहायक शिक्षक मधुकांत भारती ने कहा कि यह प्रशिक्षण का कार्यक्रम अनवरत चलता रहेगा.

khagaria

जिले के इच्छुक छात्र-छात्राएं प्रशिक्षण में भाग ले सकते हैं. उन्हें नि:शुल्क प्रशिक्षण देने की व्यवस्था की गई है. साथ ही प्रत्येक संडे को संडे विनर प्रतियोगिता का भी आयोजन कराए जाने पर सहयोगियों की सहमति मिली है. पुरस्कार वितरण के दौरान सामाजिक कार्यकर्ता वर्षा रानी सहित वार्ड के कई अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद थे.

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)