खगड़िया : ठंड ने ले ली अधेड़ की जान, शासक-प्रशासक पर जमकर बरसे राजद प्रखंड अध्यक्ष

खगड़िया : जिले के चौथम प्रखंड के पिपरा गांव निवासी अर्जुन साह की मौत सोमवार की शाम ठंड से हो जाने की खबर मिली है. प्राप्त जानकारी के अनुसार 40 वर्षीय अर्जुन साह रोज की तरह अपने काम में व्यस्त थे. इसी दौरान वह थर्र—थर्र कांपने लगे. जब तक उनके परिजन उनके लिए अलाव एवं गर्म कपड़े की व्यवस्था करते उसके पहले ही उन्होंने दम तोड़ दिया. बताया जाता है कि मृतक गरीब परिवार से है और उनके तन पर पर्याप्त गर्म कपड़े भी नहीं थे.

ठंड ने ले ली जान

मामले पर राजद के चौथम प्रखंड अध्यक्ष रंजीत रमण ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि एक तरफ सुशासन की सरकार और उनका प्रशासन हर जगह अलाव की व्यवस्था और गरीबों को कम्बल देने की बात कहते हैं, दूसरी तरफ गरीब भीषण ठंड में दम तोड़ रहे हैं. वहीं उन्होंने बताया कि चौथम प्रखंड अंतर्गत जहां 13 पंचायत हैं वहां प्रशासन के द्वारा मात्र 6 जगहों पर ही अलाव की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है, जो कि समुचित नहीं है.

खगड़िया : प्रशंसकों ने केक काटकर मनाया अपने नेता की धर्मपत्नी का जन्मदिन

वहीं उन्होंने गरीबों को कम्बल का दर्शन तक नहीं होने का आरोप लगाते हुए सवालिया लहजे में कहा कि आखिर प्रशासन की यह कैसी व्यवस्था है! साथ ही उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है कि आपदा प्रबंधन मंत्री ही खगड़िया के प्रभारी मंत्री भी हैं और मुख्यमंत्री भी बीते दिनों विकास की बड़ी-बड़ी बातें बोलकर जिले से गये हैं. लेकिन यह कैसा विकास है जिसमें गरीब ठंड से तड़प कर मर रहे हैं.

खगड़िया : राष्ट्रीय महिला हॉकी प्रतियोगिता के बिहार टीम में खगड़िया की 6 खिलाड़ी शामिल

उन्होंने प्रशासन और सरकार से ठण्ड से हुई मौत को आपदा घोषित कर मृत के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग की. मौके पर रामकुमार साह, पिपरा के पूर्व सरपंच दिलीप कुमार साह, मनोज गुप्ता, गौरी साह, विशाल कुमार, नरेश साह, अरुण साह, नीरज साह आदि शोकाकुल परिवार को ढांढस बंधाते दिखे.