शिलापट्ट पर नाम को लेकर मतभेद, DM से की शिकायत

khagaria

खगड़िया : जिला परिषद सदस्य चंदन कुमार ने जिलाधिकारी को आवेदन देकर जिला परिषद क्षेत्र संख्या 13 के मवेशी अरगल्ला की भूखंड पर चल रहे स्टॉल निर्माण कार्य के तहत लगाये गये शिलापट्ट पर खुद का नाम अंकित नहीं होने एवं जिला परिषद अध्यक्ष के पति सुशांत यादव का नाम अंकित होने को गलत बताया है. वहीं उन्होंने जिला परिषद सदस्य प्रियदर्शना सिंह, योगेन्द्र सिंह आदि के साथ जिलाधिकारी से मिलकर जिप अध्यक्ष कुमारी श्वेता भारती पर नियम के विरूद्ध विकास कार्य की स्वीकृति व शिलान्यास आदि करने का आरोप लगाया है.

मामले पर मिली जानकारी को अनुसार जिलाधिकारी से की गई शिकायत के बाद डीडीसी अब्दुल वहाब अंसारी ने इंजीनियर को शिलापट्ट हटवाने का निर्देश देते हुए अगले आदेश तक कार्य स्थगित करने का निर्देश दिया है. दूसरी तरफ जिप अध्यक्ष ने मामले पर कहा है कि यह जिला परिषद सदस्यों से ली गई क्षेत्रिय विकास योजना नहीं है बल्कि जिला परिषद की आय बढाने के लिए परिसंपत्ति का निर्माण कराने का निर्देश पंचायती राज विभाग से प्राप्त हुआ था.

khagaria

साथ ही उन्होंने बताया कि ऐसी परंपरा चलती आ रही है कि शिलान्यास या उद्घाटन में मुख्य़ अतिथि के तौर पर आमंत्रित व्यक्ति का नाम शिलापट्ट पर अंकित होता है. ऐसे में स्टॉल निर्माण के शिलान्यास के मौके पर आमजनों द्वारा मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित सुशांत यादव का नाम अंकित होना कोई नया मामला नहीं है. जिले में ऐसी परंपरा रही है और ऐसे कई उदाहरण जिले में लगे कई शिलापट्ट पर आज भी मौजूद हैं.

चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

खुशियां लेकर आया दुर्गा पूजा का त्‍योहार, 9 लाख में 1.5 व 2.5 BHK का फ्लैट पटना में

 (लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*