जमीयत-उलमा-ए-हिन्द के जिला सचिव ने जिला-प्रशासन व जनप्रतिनिधियों को कहा धन्यवाद

khagaria

खगड़िया : शांतिपूर्ण रूप से बकरीद का त्योहार संपन्न होने पर जमीयत उलमा-ए-हिंद के जिला सचिव अमजद नजीर ने जिले के तमाम हिंदू-मुस्लिम व अन्य समुदाय के लोगों सहित जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के प्रति धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा है कि बकरीद का त्योहार शांति का भी संदेश देता है. इंसान के अंदर जो पशुता एवं अमानवीय गुणों के साथ ही शैतानी हरकत की कुर्बानी देने से ही समाज और देश में शांति व अमन चैन  के साथ खुशहाली कायम हो सकता है. साथ ही उन्होंने कहा कि जहां शांति, अमन-चैन और खुशहाली होता है वहां स्वत: ही स्वर्ग या जन्नत की अनुभूति होने लगती है.

इस मौके पर अपने अंदर अहम, ईर्ष्या, घृणा, लोभ, लालच, दूसरे के प्रति बूरी सोच, बेईमानी आदि का त्याग कर एक सच्चे इंसान बनने का संकल्प लेना चाहिए. जरूरतमंदों को सहायता करने वाले, बीमारों की सेवा करने वाले, सत्य का साथ देने वाले एवं सामाजिक कार्यों में आगे बढ़कर हिस्सा लेने वाले पर अल्लाह हमेशा अपना आशीर्वाद बनाए रखते हैं. लाख बाधाओं के बावजूद भी ऐसे इंसान समाज में सफल इंसान कहलाते हैं. ऐसे इंसानों के इस दुनिया से जाने के बाद भी लोगों के बीच उनकी यादें जिंदा रहती है.

khagaria

वहीं जमीयत उलमा-ए-हिंद के जिला अध्यक्ष शैयद खालिद नजमी, जिला महासचिव कारी मोहम्मद व सरफराज आलम, जिला कार्यकारिणी सदस्य अब्दुल वाजिद ने शांतिपूर्ण त्योहार संपन्न कराने में मुस्तैदी से कार्य करने के लिए जिलाधिकारी जय सिंह, पुलिस कप्तान मीनू कुमारी एवं जिले के तमाम जिला प्रशासनिक व पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों सहित पुलिस जवानों को धन्यवाद दिया है.

साथ ही त्योहार के अवसर पर बधाई देने के लिए नगर सभापति सीता देवी, पूर्व नगर सभापति मनोहर कुमार यादव, युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी समेत जिले के तमाम जनप्रतिनिधियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं को हृदय से धन्यवाद व्यक्त किया है.

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)