नम आंखों से महिलाओं ने दी मां को विदाई

खगड़िया : सन्हौली दुर्गा स्थान में स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन शनिवार की देर शाम नए रूट चार्ट के अनुसार शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया. हालांकि हर साल की भांति इस वर्ष भी मां की प्रतिमा को सन्हौली गांव का भ्रमण कराया गया. इस दौरान जगह-जगह महिलाओं ने मां की आरती उतारी और खोइंछा देकर उन्हें विदाई दिया.

विसर्जन के दौरान हजारों की संख्या में लोग प्रतिमा के साथ चल रहे थे. वहीं सैकड़ों महिलाएं नम आंखों के बीच गीत गाती हुई गांव के सीमा तक आकर मां को विदाई दी. मौके पर सन्हौली केसरीनंदन व्यायामशाला के व्यायामाचार्य, मंत्री के देखरेख में सैकड़ों युवा लाठी, भाला, तलवार, बाना, बरछी आदि से करतब दिखाते हुए चल रहे थे. वहीं विसर्जन कार्यक्रम में मनोज कुमार सिंह, नंदकिशोर सिंह, विजय रजक, राकेश मोहन, नंदेश निर्मल, गजेंद्र कुमार सिंह, रविंद्र कुमार सिंह, अशोक सिंह गहलोत, मुरारी सिंह, रंजीत सिंह, मुसहरू सिंह, शिक्षक नेता मनीष कुमार सिंह समेत हजारों की संख्या में लोगों ने भाग लिया.

गौरतलब है कि शहर में रेल ओवरब्रिज निर्माण के कारण बंद किए गए पूर्वी रेलवे फाटक के कारण मां की प्रतिमा को रैक प्वाइंट के रास्ते मथुरापुर गांधी चौक, ज्ञानी चौक होते हुए शहर का भ्रमण कराया गया. नए रूट से मां की प्रतिमा की कमलपुर, भगत टोला, मथुरापुर, कुतुबपुर, भदास आदि जगहों के लोगों को दर्शन में हुई. उल्लेखनीय है कि वर्षों बाद पहली बार रूट परिवर्तन के कारण मां को नए रास्ते से विसर्जन को ले जाना पड़ा.

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)