ई-रिक्शा का होगा निबंधन, जुगाड़ गाड़ी के परिचालन पर प्रतिबंध

khagaria1
खगड़िया : साप्ताहिक बैठक में सोमवार को जिलाधिकारी जय सिंह ने जिले की सड़कों पर दौड़ रही ई-रिक्शा का परिवहन विभाग में निबंधन कराने का निर्देश दिया है. मौके पर उन्होंने ई-रिक्शा मालिकों को जून माह के अंत तक अपने-अपने वाहनों का निबंधन कराने का निर्देश देते हुए कहा है कि निबंधन एक आवश्यक प्रकिया है जिसका पालन किया जाना आवश्यक है. वहीं जुगाड़ गाड़ी पर लगे प्रतिबंध पर चर्चा के दौरान जिले में जुगाड़ वाहन के परिचालन पर शत प्रतिशत प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया गया.
दूसरी तरफ साप्ताहिक बैठक में लंबित डीसी बिल का शीघ्र निष्पादन करने का निर्देश दिया गया. मौके पर सामाजिक सुरक्षा से संबंधित पेंशन वितरण की अद्यतन स्थिति की समीक्षा के दौरान बताया गया कि जिले में कुल लाभान्वितों की संख्या 1 लाख 2 सौ 13 है जिसमें 28 हजार 317 का आधार सीडिंग हुआ है. वहीं बैठक में विधान मंडल कार्रवाई के लंबित मामले, पशु गणना, पशुचारा, डीजल अनुदान आदि की भी समीक्षा की गई जबकि स्वास्थ्य विभाग के परिसर व स्टेशन रोड परिसर को अतिक्रमण मुक्त करने सहित महादलित सामुदायिक भवन, लोक सूचना, लोकायुक्त, मानवाधिकार, जल निकायों के अतिक्रमण मुक्ति पर भी चर्चा की गई.
khagaria1
बैठक में सदर अनुमंडल पदाधिकारी अमित कुमार पाण्डेय, गोपनीय पदाधिकारी संजीव कुमार चौधरी, आपदा प्रभारी प्रियंका कुमारी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी सिया राम सिंह, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कमल सिंह समेत अनेक जिलास्तरीय पदाधिकारी मौजूद थे.