नगर थाना के नजदीक मिला विदेशी शराब का जखीरा, जोखिम उठाने से नहीं डर रहे तस्कर 

खगड़िया : जिले की पुलिस पूर्ण शराबबंदी को शत-प्रतिशत सफल बनाने के लिए विभिन्न थाना क्षेत्रों में शराब की बरामदगी एवं उसके तस्कर की गिरफ्तारी के लिए खाक छानती फिरती है. जिला प्रशासन के निर्देश पर वैसे मकानों को सील किया जा रहा है जहां से शराब की बरामदगी हुई है. शराब तस्करी में उपयोग किये जाने वाहनों की भी जब्ती व नीलामी प्रक्रिया अपनाई जा रही है.
माना जा रहा था कि प्रशासन के ऐसे सख्त रूख को देखकर शराब तस्करों के दुस्साहस पर लगाम लग जायेगा. लेकिन शुक्रवार को सदर थाना से लगभग सौ गज की दूरी पर शराब का जखीरा का बरामद होना कई सवालों को जन्म दे रहा है. निश्चय ही शराब के एक बड़ी खेप की बरामदगी पुलिस-प्रशासन की उपलब्धि भी मानी जायेगी लेकिन थाना के समीप चल रहा यह अवैध धंधा पुलिस-प्रशासन के सामने खुली चुनौती पेश करता नजर आ रहा है.
शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी के गुप्तचरों की सूचना पर उनके निर्देशानुसार की गई त्वरित कार्रवाई में नगर थाना क्षेत्र से भारी मात्रा में विदेशी शराब के बरामद होने की सूचना मिली है. प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के जामा मस्जिद स्थित कब्रिस्तान के पश्चिमी सीमा के बगल से शराब का जखीरा बरामद करने में पुलिस को सफलता मिली है. मामले पर प्रभारी नगर थानाध्यक्ष एसआई संतोष कुमार ने बताया कि पुलिस कप्तान का निर्देश मिलते ही उनके द्वारा बतायी गयी दिशा में छापेमारी की कार्रवाई की गई थी. उनके अनुसार शहर के जामा मस्जिद के दक्षिण कब्रिस्तान के पश्चिमी छोड़ के बगल से शराब की बरामदगी हुई है. जिसमें 180 एमएल के रॉयल स्टेग ब्रांड की 260 बोतलें व ऑफिसर चॉइस ब्रांड की 700 बोतलें सहित 375 एमएल के रॉयल स्टेग ब्रांड की 3 बोतलें एवं 750 एमएल के रॉयल स्टेग ब्रांड की 2 बोतलें शामिल हैं.
कुल 965 शराब की बोतलों का शहर के बीचोंबीच व थाना से महज कुछ ही दूरी पर बरामद होना जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है. लेकिन इस बरामदगी के बाद पुलिस कप्तान के खुफिया तंत्र की भी खूब वाहवाही हो रही है. बहरहाल इस चर्चित शराब बरामदगी अभियान में नगर थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष संतोष कुमार के साथ एसआई बबलू कुमार, एएसआई गजेंद्र सिंह व प्रमोद दास एवं नगर थाना के पुलिस बल शामिल थे.