14 सूत्री मांगों को ले किसान सभा का धरना

खगड़िया : बिहार राज्य किसान सभा के जिला परिषद इकाई द्वारा अपनी 14 सूत्री मांगों को लेकर समाहरणालय के समक्ष शनिवार को धरना दिया गया जिसकी अध्यक्षता  संगठन के जिलाध्यक्ष प्रभाशंकर सिंह ने की.

मौके पर वक्ताओं ने अपनी मांगों को विस्तार से रखते हुए किसानों के सभी तरह के कृषि ऋण माफ करने, बाढ़, वर्षा, आंधी एवं ओला जैसी प्राकृतिक आपदा से क्षतिग्रस्त फसलों का मुआवजा दिये जाने के साथ ही फसल बीमा को सख्ती से लागू करने, किसानों के पैदावार का लाभकारी कीमत देने की व्यवस्था करने, गेहूं, धान, मक्का, गन्ना आदि के समर्थन मूल्य निर्धारित करने, व्यापारियों द्वारा किसानों से ढलता-तौलता आदि लेना बंद करने, किसानों के भूमि का लगान एवं रजिस्ट्रेशन शुल्क में हो रही बेतहाशा वृद्धि पर रोक लगाने, सभी किसानों को सस्ते दर पर कृषि ऋण दिए जाने, केसीसी के सीमा को बढ़ाए जाने जैसी संगठन की मांगो को रखा.

वहीं अगवानी घाट के गंगा नदी पर निर्माणाधीन पुल एवं डुमरी घाट में क्षतिग्रस्त पुल के मरम्मती कार्य को शीघ्र पूरा करने की भी मांग की गई. साथ ही गोगरी के सर्किल नंबर एक तथा खगड़िया प्रखंड के बेला से कोनिया भाया बरैयघाट में अविलंब सड़क निर्माण कराने एवं गोगरी रेफरल अस्पताल के जीर्णोद्धार पर भी वक्ताओं ने मौके पर बल दिया. इस अवसर पर किसान विकास सभा के सचिव रविंद्र यादव, पुनीत मुखिया, भुवनेश्वर प्रसाद, गणेश शर्मा, पृथ्वी चंद्रवशी, अनिल कुमार सिंह, विंदेश्वरी साह आदि उपस्थित थे.