सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच सौहार्दपूर्ण वातावरण में मना बकरीद

खगड़िया : कडी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जिले के विभिन्न क्षेत्रों से सौहार्दपूर्ण वातावरण में ईद-उल-जोहा मनाये जाने की खबर मिल रही है. इस दौरान जिले के विभिन्न मस्जिदों व ईदगाहों मे बकरीद की नमाज अदा की गई और समाज की अमन चैन व सलामती की दुआ मांगी गई. वहीं नमाज के बाद बकरों की कुर्बानी देने का सिलसिला भी चलता रहा. इसके बाद विभिन्न संप्रदायों के लोगों ने एक-दूसरे से गले मिलकर मुबारकबाद दिया.

शहर के जामा मस्जिद, एम जी.मार्ग के ईदगाह, मिरगिया चक के मस्जिद, नाला रोड के मस्जिद सहित कुतुबपुर, बछौता व गोगरी अनुमंडल के विभिन्न मस्जिदों व ईदगाहों में नवाज अदा करने वालों की बड़ी संख्या देखी गई. इस अवसर पर सदर जदयू विधायक पूनम देवी यादव ने सबलपुर, माडर व शहर के ईदगाह में पहुंचकर लोगों को ईद-उल-जोहा की बधाई दी तो दूसरी तरफ युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र सिंह त्यागी, मानसी प्रखंड अध्यक्ष अभय कुमार गुड्डू आदि ने संगठन के जिला महासचिव मोहम्मद आलम राही के आवास पर पहुंच उन्हें बकरीद की मुबारकबाद पेश की. अलौली के विधायक चंदन कुमार भी क्षेत्र भ्रमण कर लोगों को बकरीद की बधाई देते हुए दिखे.


दूसरी तरफ इस अवसर पर जिला प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था को लेकर काफी मुस्तैद रही. बकरीद के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी के निर्देश पर विभिन्न थाना के अध्यक्ष एवं दोनों अनुमंडल के पुलिस पदाधिकारी सहित पुलिस निरीक्षक विधि व्यवस्था को लेकर सजग रहे.

जिले के सभी संवेदनशील स्थलों पर पुलिस बल की प्रतिनियुक्त की गई थी. साथ ही जिले के विभिन्न थाना के अध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहते हुए शरारती तत्वों पर नजर बनाये हुए थे. वहीं नगर थाना क्षेत्र में 25 गृहरक्षक बल, मोरकाही व गोगरी थाना क्षेत्र में 10-10 एवं मडैया थाना क्षेत्र में 15 गृहरक्षक बल की प्रतिनियुक्ति अलग से की गई थी.