बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति अच्छी नहीं : पूर्व विधायक

खगड़िया : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला कार्यालय योगेंद्र भवन में बुधवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी के राज्य सचिव सह पूर्व विधायक कॉमरेड सत्यनारायण सिंह ने कहा कि सीपीआई का 14वां जिला सम्मेलन 19 व 20 फरवरी को छिलकौड़ी के शहीद बिंदेश्वरी शाह नगर उच्च विद्यालय में आयोजित होगा. वहीं उन्होंने कहा है कि यह सम्मेलन ऐसे समय में शुरू हो रहा है जब विश्व की साम्राज्यवादी ताकत अपने चहेते पूंजीपति को फायदा पहुंचाने के ख्याल से विश्व बाजार पर कब्जा को लेकर युद्ध जैसी स्थिति उत्पन्न करने की कोशिश कर रही है. जो आतंकवाद, अंध राष्ट्रवाद ,धर्मांधता, विश्व शांति में मानवता के लिए खतरा है.

मौके पर उन्होंने कहा कि केंद्र की एनडीए की भाजपा सरकार देश को दक्षिणपंथ की ओर मोड़ने की कोशिश कर रही है. देश के जनतांत्रिक एवं संवैधानिक ढांचा को तोड़कर हिटलरशाही ढंग से शासन चलाने की कोशिश वर्तमान सत्ता द्वारा की जा रही है. बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति अच्छी नहीं है और हत्या, डकैती, बैंक डकैती, अपहरण, राहजनी, बलात्कार, महिला एवं दलित उत्पीड़न जैसे जघन्य अपराध को बेखौफ अपराधी अंजाम दे रहे हैं. जन कल्याणकारी योजनाओं में लूट मची हुई है. इंदिरा आवास एवं जमीन के दाखिल खारिज में 20 से 25 हजार रुपये रिश्वत लिया जाता है.

 

उन्होंने बिहार सरकार पर निशाना साधे हुए उनपर भूमि सुधार कानून लागू नहीं करने, हजारों भूदान, बंदोबस्ती, सीलिंग, बासगीत पर्चेधारी को बेदखल रखने का आरोप लगाते हुए ऐसे भूमिहीन लोगों के बांध, सड़क एवं रेलवे लाइन पर बसे होने की बातें कहीं. उन्होंने कहा कि खगड़िया जिला में मकई एवं केला पर आधारित उद्योग लगाने की लड़ाई तेज करने की जरूरत है. वृद्धावस्था पेंशन, कन्या विवाह योजना की राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है.

मक्का उत्पादक किसानों को उनके उत्पादन का लाभकारी कीमत नहीं मिल पा रही है और सरकार किसानों के मालगुजारी में बेतहाशा वृद्धि कर उनका आर्थिक शोषण कर रही है. इस अवसर पर जिला सचिव प्रभाकर सिंह, राज्य कार्यकरिणी सदस्य प्रभाशंकर सिंह, सहाय जिला सचिव पुनीत मुखिया आदि ने अपनी-अपनी बातों को रखा. मौके पर बिपिन चंद्र मिश्र, कृष्णकांत शर्मा, अलौली अंचल सचिव मनोज सदा, जगन्नाथ दास एवं छात्रनेता अभिषेक कुमार उपस्थित थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*