अच्छी पहल : असहायों को मिलेंगी मुफ्त दवाएं, केंद्र का हुआ उद्धाटन

kha

खगड़िया : वैसे तो जिले में पत्रकारों के कई संगठन हैं और सभी हित की ही बात करते हैं. लेकिन पत्रकारों की आवाज से इतर इण्डियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन की खगड़िया इकाई ने असहाय मरीजों के लिए एक नई पहल कर जिले के अन्य संगठनों को एक नई प्रेरणा दे गयी.

 

 

जिले के सदर अस्पताल के समीप वैष्णवी मेडिकल हॉल में संघ के प्रदेश अध्यक्ष रामनाथ विद्रोही के द्वारा हादसे में जख्मी उस मरीज के लिए, जिनका परिजन मौके पर उनके साथ ना हो, को मुफ्त दवा मुहैया कराने की व्यवस्था कर दी है. उल्लेखनीय है कि हादसे में जख्मी वैसे मरीजों को उस वक्त काफी परेशानियों का सामना करना पडता था, जब आपात स्थिति में अस्पताल में कोई जरूरी दवा उपलब्ध नहीं रहती थी. इस वक्त उनके जिन्दगी व मौत का फासला दवा के अभाव में कम हो जाती थी.

 

 

मौके पर संघ के प्रदेश अध्यक्ष ने जिला इकाई की इस नई व अनोखी पहल की काफी प्रशंसा करते हुए इससे अन्य जिला को भी सीख लेने की बातें कहीं. वहीं संघ के जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह ने विगत माह एक ट्रेन हादसे में अपने दोनों पैर गंवा चुकी युवती की स्थिति देख मन में इस तरह के ख्याल आने की बातें कहीं.

 

 

इस अवसर पर डॉ अशोक कुमार, अस्पताल के पुलिस प्रभारी अखिलेश सिंह, दिग्विजय कुमार, श्याम सुंदर दास, रिशू, अनुज सौरभ, राजेश सिन्हा, अभिजीत सिन्हा, रौशन कुमार, हितेश कुमार, आशीष झा, विक्रम कुमार आदि सहित दर्जनों लोग मौजूद थे.