अस्पताल अध्यक्ष ने जिले के स्वास्थ्य विभाग पर लगाया गंभीर आरोप

खगड़िया : जिले के शहीद प्रभुनारायण अस्पताल में रविवार को आयोजित प्रेसवार्ता में अस्पताल के अध्यक्ष डॉ.विवेकानंद ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा राष्ट्रीय अंधापन नियंत्रण कार्यक्रम के तहत जिले के गरीब व नि:सहाय पुरूष व महिलाओं को मोतियाबिंद ऑपरेशन, आंख की जांच, फ्री चश्मा वितरण एवं आई.ड्रॉप का प्रावधान है.

उन्होंने बताया कि विगत 5 सालों से जिला स्वास्थ्य समिति के द्वारा शहीद प्रभुनारायण अस्पताल को अंधापन नियंत्रण कार्यक्रम के तहत नि:शुल्क आई कैंप के आयोजन की अनुमति दी जाती थी. जिससे प्रति वर्ष हजारों की संख्या में जिलेवासियों को इसका लाभ मिलता रहा था.  इस वर्ष भी ऑख के रोग से पीड़ित 5 सौ से अधिक मरीज उसी आशा व विश्वास के साथ अस्पताल में अपना निबंधन करा चुके हैं. लेकिन यह दुर्भाग्य की बात है कि फरकिया क्षेत्र के एक मात्र गरीबों के अस्पताल को इस वर्ष सीजन समाप्त होने के बाबजूद जिला स्वास्थ्य समिति के सदस्य सह सिविल सर्जन के द्वारा इस अभियान की अनदेखी करते हुए जानबूझ कर अंजान बना जा रहा हैं.

खगड़िया : क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में मुंगेर की टीम ने मारी बाजी

साथ ही उन्होंने कहा कि आई कैंप के लिए अनुमति पत्र निर्गत नहीं किये जाने से राज्य स्वास्थ्य समिति में जिले की रैंकिग काफी नीचे आ गया है. जो कि जिला स्वास्थ्य समिति एवं जिलेवासियों के लिए एक गंभीर चिंता का विषय है.